Monday, July 1, 2024
Latest:
चंडीगढ़हरियाणाहिसार

कांग्रेस बीसी सैल का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्व विधायक घोड़ेला का गांव में फूल मालाओं के साथ जोरदार किया गया स्वागत*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,
कांग्रेस बीसी सैल का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्व विधायक घोड़ेला का गांव में फूल मालाओं के साथ जोरदार किया गया स्वागत*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिसार ;- ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी सदस्य एवं बरवाला से पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला ने कहा कि बीजेपी ने झूठे वादों व जुमलों से एक बार तो सत्ता हासिल कर ली, लेकिन इस बार लोग भाजपा के किसी भी बहकावे में नहीं आएंगे। पिछले लगभग चार साल से विकास से अछूता बरवाला विधानसभा क्षेत्र इस बार वोट की चोट से विपक्ष को धूल चटाएगा। पूर्व विधायक घोड़ेला रविवार को हलके के गांव खरड़ में अपनी ग्रामीण जनक्रांति यात्रा के छठे चरण पर ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी बीसी सैल का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्व विधायक घोड़ेला का गांव में फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया। युवाओं व कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल जत्थे के साथ पूर्व विधायक का चौपाल तक स्वागत जुलूस निकाला। गांव के गणमान्यों व बुजुर्गों ने फूल मालाओं और पगड़ी पहनाकर पूर्व विधायक घोड़ेला का स्वागत किया। वहीं गांव के अलग अलग घरों पर विशेष सम्मान समारोह आयोजित किया गया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए घोड़ेला ने कहा कि चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के गरीब लोगों को ऊपर उठाने का काम किया। भाजपा सरकार ने किसानों को 17 रूपए देकर प्रतिदिन के हिसाब से देकर उनके साथ भद्दा मजाक करने का काम किया है। घोड़ेला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बिना किसी वादे के किसानों की फसलों के दाम तीन से चार गुणा तक बढ़ाए। गेहूं की बात करें तो चौटाला सरकार के दौरान गेहूं का भाव 450 रूपए प्रति क्विंटल था, जिसे हुड्डा साहब ने तीन गुणा से भी अधिक बढ़ाकर 1480 रूपए प्रति क्विंटल किया। इसी तरह गन्ने का भाव भी 110 रूपए से बढ़ाकर 320 रूपए प्रति क्विंटल किए। लेकिन किसानों के मसीहा बनने का ढोंग कर रही भाजपा सरकार ने दस गन्ने के भाव में मात्र दस रूपए प्रति क्विंटल का इजाफा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान गरीब परिवारों को चार लाख प्लाट दिए, लेकिन 2019 तक हर गरीब को मकान देने का जुमला देने वाली भाजपा सरकार ने अभी तक एक ईंच भी गरीब परिवारों को नहीं दी। इसी तरह कांग्रेस सरकार के दौरान गरीब परिवारों को पेयजल कनेक्शन व पानी की टंकी तक दी गई।
व्यापारियों की सुरक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा साहब ने मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश के व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की और बदमाशी को खत्म किया। पहले प्रदेश विकास के मामले में जहां 14वें नंबर पर था, उसे कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहले नंबर पर पहुंचा दिया। लेकिन आज आंकड़े गवाह है कि अब पहला नंबर नौंवें नंबर तक पहुंच गया है।
घोड़ेला नेे कहा कि अब बीजेपी की लूट व झूठ की नीति को देश प्रदेश की जनता अच्छी तरह समझ चुकी है और आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भारी बहुमत से जीत दिलाते हुए माननीय राहुल गांधी को प्रधानमंत्री व चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी के साथ अपना हिसाब चुकता करेंगे। इस मौके काफी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!