करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

शपथ ग्रहण के साथ-साथ हरियाणा में BJP करेगी शक्ति प्रदर्शन/ PM मोदी समेत सभी प्रदेशो के CM तथा डिप्टी CM भी रहेंगे मौजूद*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शपथ ग्रहण के साथ-साथ हरियाणा में BJP करेगी शक्ति प्रदर्शन! / PM मोदी समेत सभी प्रदेशो के CM तथा डिप्टी CM भी रहेंगे मौजूद*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा में 17 अक्टूबर को पंचकुला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा ग्राउंड में नए सीएम और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा। शपथ ग्रहण सुबह 10 बजे होगा। कार्यक्रम को लेकर प्रदेश बीजेपी की ओर से भव्य तैयारियां हो रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण में एक लाख लोगों की मौजूदगी रहेगा।
जीत की हैट्रिक बनाने वाली और हरियाणा में लगातार तीसरी जीत का इतिहास रचने वाली बीजेपी के लिए यह शपथ ग्रहण बेहद खास होने जा रहा है। वहीं, इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी शासित सभी राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम को न्योता भेजा गया है. सभी पहले चंडीगढ़ आएंगे।
केंद्रीय मंत्री अमित शाह और एमपी के सीएम मोहन यादव को हरियाणा का ऑब्जर्वर बनाया गया है जो कि विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा करेंगे। महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव के पहले हरियाणा के शपथ ग्रहण को बीजेपी के बड़े शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है। विधायक दल का नेता चुनने के लिए अमित शाह के केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त होते ही माना जाने लगा है कि हरियाणा में कुछ नए और अप्रत्याशित चेहरों को जगह दी जा सकती है। बीजेपी ने चुनाव के पहले ही घोषणा कर दी थी कि नायब सिंह सैनी ही जीतने के बाद अगले सीएम होंगे. उधर, अनिल विज और राव इंद्रजीत का नाम भी सीएम दावेदारों में था और उन्होंने खुद इच्छा भी जताई थी। हालांकि चुनाव के नतीजे आने के बाद उन्होंने खुद एक तरह से अपनी दावेदारी वापस ले ली है. राव इंद्रजीत को लेकर ऐसी खबरें भी थीं कि वह बगावत कर रहे हैं जिसका खुद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खंडन कर कहा था कि बीजेपी के सभी विधायक एकजुट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!