करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने खरखौदा थाने के एसआई व अधिवक्ता को 48 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने खरखौदा थाने के एसआई व अधिवक्ता को 48 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनीपत ;- हरियाणा के सोनीपत के खरखौदा क्षेत्र में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) सोनीपत व रोहतक की टीम ने खरखौदा थाने के एसआई व अधिवक्ता को 48 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि झगड़े और मारपीट के मामले में दर्ज एफआईआर से नाम हटाने के नाम पर 50 हजार रुपये मांगे थे। आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।
गांव रोहणा निवासी जयकर्ण ने विजिलेंस को बताया था कि 10 अगस्त को मेरे खिलाफ खरखौदा थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया था। घटनाक्रम के दौरान मैं मौके पर नहीं था। उसके बावजूद मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में खरखौदा थाने में तैनात जांच अधिकारी एसआई जसबीर से मिले तो नाम निकालने की एवज में 50 हजार रुपये की मांग की गई। उन्होंने वीरवार को दो हजार रुपये दे दिए थे। बाकी रुपये बाद में देने की बात हुई थी। एंटी करप्शन ब्यूरो को मामले से अवगत करवाया था।
सोमवार को रोहतक व सोनीपत से एंटी करप्शन ब्यूरो की संयुक्त टीम इंस्पेक्टर सचिव की अगुवाई में खरखौदा पहुंची। जयकर्ण के बताए ठिकाने पर वकील गौरव पहुंचा, उसने रुपये की मांग की। जयकर्ण ने 48 हजार रुपये उसे दे दिए। वहां खड़ी टीम ने तुरंत अधिवक्ता गौरव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम ने गांव नासिरपुर चौलका से एसआई जसबीर को भी गिरफ्तार कर लिया। वकील गौरव का कहना है कि मैंने जयकरण से केस की फीस ली है, किसी रिश्वत के रुपये नहीं लिए हैं। टीम दोनों को लेकर सोनीपत कार्यालय आ गई। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम की गिरफ्त में आया एसआई जसबीर पकड़े जाने के बाद चिल्ला रहा था कि टीम ने दबाव में काम किया है। उसे ड्यूटी पर काम करने के दौरान उठाकर लाई है। उनका इस मामले से कोई लेना-देना ही नहीं है।
यह था मामला
खरखौदा मेडिकल स्टोर संचालक बिजेंद्र ने 10 अगस्त को कुछ लोगों पर दुकान में घुसकर हमला करने का आरोप लगाया था। इसमें रोहणा के जयकर्ण पर भी इस दौरान कुछ दूर खड़ा होकर हमलावरों को हमला करने के लिए उकसाने का आरोप था।
मारपीट के मामले में दर्ज मुकदमे से नाम हटाने की एवज में 48 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में वकील गौरव को पकड़ा गया है। एसआई जसबीर को रिकाॅर्डिंग के आधार पर गिरफ्तार किया है। दोनों को न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -इंस्पेक्टर सचिव कुमार, एसीबी, सोनीपत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!