Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा कांग्रेस की तकरार आई बाहर/ शैलजा का आरोप पार्टी कार्यक्रमों में मुझे नही बुलाया जाता*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा कांग्रेस की तकरार आई बाहर/ शैलजा का आरोप पार्टी कार्यक्रमों में मुझे नही बुलाया जाता*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा कांग्रेस के नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है। मंगलवार शाम को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बैठक में हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा आमने-सामने आ गए।
एक दूसरे पर गुटबाजी के आरोप लगाते हुए दोनों नेताओं में तकरार बढ़ गई। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान का आरोप था कि सांसद पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रही हैं। इस पर सैलजा ने पलटवार किया कि कार्यक्रमों के लिए बुलाया ही नहीं जाता। राहुल गांधी को यह कहते हुए हस्तक्षेप करना पड़ा था कि यह सिर्फ हरियाणा की बैठक नहीं है। दोनों नेताओं को एक-दूसरे को साथ लेकर चलने के निर्देश दिए गए। इस घटनाक्रम के एक दिन बाद ही बुधवार को कुमारी सैलजा ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और हरियाणा के राजनीतिक हालात पर चर्चा की।
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है। चुनाव नजदीक हैं, इसलिए हरियाणा कांग्रेस में सभी को मिलकर काम करना पड़ेगा। कांग्रेस की राष्ट्रीय बैठक में तकरार के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये कोरी अफवाह है। कुछ लोगों का काम ही यह होता है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए प्रदेशाध्यक्षों और प्रभारियों के साथ बैठक की। चौधरी उदयभान हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष के नाते बैठक में शामिल हुए, जबकि कुमारी सैलजा राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर शामिल हुईं। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान एक दूसरे के कार्यक्रमों में बुलाने को लेकर उदयभान और सैलजा में तीखी बहस हुई। कुमारी सैलजा ने प्रदेशाध्यक्ष पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अपनी कांग्रेस संदेश यात्रा का ब्योरा दिया। उदयभान ने सैलजा पर पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाने का आरोप लगाते हुए हरियाणा मांगे हिसाब की रिपोर्ट रखी।
जींद की हरियाणा मांगे हिसाब रैली में आएंगे राहुल
बैठक में तय किया कि 22 सितंबर को जींद में कांग्रेस की हरियाणा मांगे हिसाब अभियान की राज्यस्तरीय रैली होगी। इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी पहुंचेंगे। साथ ही हरियाणा के सभी दिग्गज नेता यहां एक मंच पर दिखेंगे। अभी तिथि को लेकर अंतिम रूप दिया जाना है। वहीं, इससे पहले प्रदेशभर की 90 विधानसभा में पहुंचने के लिए 27 अगस्त से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रथयात्रा शुरू होगी। यह रथयात्रा हिसार या भिवानी से शुरू होगी और इसमें प्रदेश के सभी नेता हिस्सा लेंगे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेस गुटबाजी पर साधा निशाना
कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ोली ने निशाना साधा है। बडोली ने सोशल मीडिया पर कहा कि मान मनौवल करने गए थे और सिर फुटौवल करके आए हैं। कांग्रेस की बैठक अब कुश्ती का अखाड़ा बन गई है। कुमारी सैलजा व उदयभान अपनी लड़ाई कांग्रेस के शाही परिवार के पास सुलझाने गए थे, लेकिन समस्याएं सुलझाने के बजाय राहुल गांधी के सामने ही दोनों भिड़ गए और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!