Friday, September 13, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा हरियाणा के एनएचएम कर्मचारियों की 9 में से 7 मांगों पर बनी सहमति, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कही ये बात*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
डॉ. कमल गुप्ता ने कहा हरियाणा के एनएचएम कर्मचारियों की 9 में से 7 मांगों पर बनी सहमति, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कही ये बात*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक ;- एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल मामले को गंभीरता से लिया गया है। कर्मचारियों से 9 में से 7 मांगों पर सहमति बन चुकी है। समस्या का एक से दो दिन में हल निकल आएगा। इन कर्मचारियों की नियमित करने और सातवां वेतन आयोग की मांग में दिक्कत आ रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों को केंद्र सरकार से हिस्सा मिलता है। पीजीआईएमएस की नसों से हड़ताल वापस लेने की अपील की गई है। इनकी मांगों पर उच्च स्तर पर विचार किया जा रहा है। यह कहना है स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता का। वे बुधवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला स्तरीय शिलान्यास व उद्घाटन समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार को सजग रहना चाहिए। उन्होंने पीजीआईएमएस में नर्सों की हड़ताल पर कहा कि बातचीत के जरिए ही हल निकल सकता है। बातचीत में मांगों को लेकर कुछ कम ज्यादा को भी स्वीकार कर लेना चाहिए। यह सेवा का कार्य है। इसलिए नर्सिंग स्टाफ को भी हड़ताल छोड़कर ड्यूटी पर लौटना चाहिए। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी मांग रखने व हड़ताल करने का अधिकार है। कई बार मांग जायज होती हैं, लेकिन सरकार की भी अपनी सीमाएं होती हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में कई गुट बने हुए हैं। कांग्रेस में प्रदेश कार्यकारिणी व जिलाध्यक्ष तक नहीं हैं। भाजपा में हर तीन साल बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होता है। पार्टी ने तो दो दिन पहले ही विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बॉक्स रखे व पार्टी कार्यकर्ताओं की राय जानी। इस मौके पर अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!