Thursday, July 4, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ के छात्रों के लिए खुशखबरी, डिग्री लेने के लिये नही काटने पड़ेंगे विश्वविद्यालय के चक्कर, ऑनलाइन भी ले सकते हैं डिग्री*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ के छात्रों के लिए खुशखबरी, डिग्री लेने के लिये नही काटने पड़ेंगे विश्वविद्यालय के चक्कर, ऑनलाइन भी ले सकते हैं डिग्री*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मेरठ :- चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबंधित कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक कोर्स में अध्ययन कर चुके जिन स्टूडेंट को अपनी डिग्री की आवश्यकता है और वह विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, तो अब उन्हें विश्वविद्यालय आने की जरूरत नहीं है। वह सभी स्टूडेंट संबंधित कॉलेज से भी डिग्री हासिल कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ऐसे सभी स्टूडेंट की डिग्री कॉलेज को भेज दी है।
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि एडेड कॉलेज में अध्ययन करने वाले स्टूडेंट की वर्ष 2022 तक की डिग्री संबंधित कॉलेजों को भेज दी गई है। स्टूडेंट कॉलेज से जाकर अपनी डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। जहां से उन्होंने अपनी शैक्षिक पद्धति को पूरा किया है। साथ‌ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी भी स्टूडेंट की डिग्री कॉलेज में नहीं पहुंच पाई है, तो वह सभी स्टूडेंट ऑनलाइन माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्हें भी डिग्री लेने के लिए विश्वविद्यालय आने की जरूरत नहीं है घर बैठे ही उन्हें डिग्री प्रदान कर दी जाएगी।

*छात्रों को निःशुल्क मिलेगी डिग्री*
मितेंद्र गुप्ता के अनुसार संबंधित कॉलेज से डिग्री हासिल करते समय स्टूडेंट से किसी भी प्रकार का कोई शुल्क कॉलेज में जमा करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें डिग्री नि:शुल्क माध्यम से ही उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कोई भी कॉलेज उनसे पैसे की डिमांड करता है तो वह विश्वविद्यालय की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!