करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

लूटपाट के आरोपी ने पेशी के दौरान कोर्ट की चौथी मंजिल से कूदकर दी जान!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
लूटपाट के आरोपी ने पेशी के दौरान कोर्ट की चौथी मंजिल से कूदकर दी जान!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पानीपत ;- प्रवासियों के साथ मारपीट कर लूटपाट करने के आरोपी ने कोर्ट में पेशी के दौरान पानीपत कोर्ट की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी ने सब इंस्पेक्टर से हाथ छुड़ाकर छलांग लगाई। इसको एसआई ने पकड़ने का भी किया लेकिन उसके हाथ से आरोपी का हाथ फिसल गया। नीचे गिरने से ही आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सतीश वत्स, डीएसपी सुरेश सैनी, तहसील कैंप पुलिस थाना प्रभारी व शहर थाना पुलिस प्रभारी जिला नागारिक अस्पताल में पहुंचे। शव को जिला नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। मृतक युवक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम होगा।
सेक्टर 29 थाना पुलिस ने वीरवार रात को गुप्त सूचना पर लूटपाट के आरोपी सौंदापुर निवासी सौरव को गिरफ्तार कर लिया था। सेक्टर 29 पुलिस थाना के एसआई संदीप ने शुक्रवार को जिला नागरिक अस्पताल में उसका पूरा मेडिकल प्रशिक्षण कराया। डॉ. जैसमीन के फिट घोषित करने के बाद उसे कोर्ट की चौथी मंजिल स्थित एडीजे आरके मेहता की कोर्ट में पेश किया। इसके बाद सौरव को कोर्ट से बाहर लाया गया। कोर्ट में उसका वारंट तैयार किया जा रहा था। दोपहर लगभग पौने तीन बजे सौरव ने एसआई संदीप से हाथ छुड़ाकर चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। उसके छलांग लगाते ही कोर्ट परिसर में हाहाकार मच गया। पुलिस के जवान दौड़कर नीचे पहुंचे। उसको एंबुलेंस बुलाकर जिला नागरिक अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
*यह की थी वारदात*
पप्पु साहनी निवासी चैनपुर गांव, समस्तीपुर , बिहार ने आठ नवंबर 2021 को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह सिवाह गांव में किराए पर रहता है। वह पेशे से मजूदर है। वह पिछले दो दिन से अपने साढू रामनाथ चौधरी के साथ रेलवे स्टेशन पर मजदूरी कर रहा था। वह सात नवंबर की रात 11 बजे मजूदरी कर अपने सिवाह गांव स्थित कमरे पर जा रहा था। उसने रेलवे रोड के सामने से सिवाह के लिए ऑटो लिया था।
ऑटो में पहले से चार युवक बैठे थे। इन्होंने सिवाह गांव के पास उसे साढू को चलती ऑटो से फेंक दिया और ऑटो की स्पीड तेज कर दी। चारों ने युवकों ने उसके साथ मारपीट कर चाकू की नोंक पर उससे पांच हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया था। सेक्टर 29 थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने कुछ दिन बाद ही तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। इन्होंने अपने साथी सौंदापुर गांव निवासी सौरव के साथ मिलकर वारदात में कबूलनामा किया था। पुलिस लगभग पौने तीन साल से सौरव की तलाश कर रही थी।
*पूरे मामले की जांच की जा रही है- डीएसपी*
डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि मृतक लूटपाट के मामले में भगौड़ा था। पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। वीरवार रात को इसको सौंदापुर के पास से गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट में पेशी के दौरान इसने अचानक हाथ छुड़ाकर चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। इसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!