Tuesday, July 2, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

गर्म लू के थपेड़ों के बीच हरियाणा सरकार का फैंसला, समय से पहले स्कूलों में गर्मी की छुट्टी की घोषणा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
गर्म लू के थपेड़ों के बीच हरियाणा सरकार का फैंसला, समय से पहले स्कूलों में गर्मी की छुट्टी की घोषणा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा भी इस वक्त भीषण गर्मी और हीटवेव की चपेट में है. ऐसा देखते हुए नायब सिंह सैनी सरकार ने सरकारी और निजी स्कूलों में समय से पहले छुट्टी की घोषणा कर दी है. पहले राज्य में 1 जून से 30 जून के बीच छुट्टी की घोषणा की गई थी लेकिन बढ़ती गर्मी को देखते हुए 28 मई से ही छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. इस संबंध में स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं
निदेशालय ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 28 मई से शुरू होंगी और 30 जून को खत्म होंगी. बीते कुछ दिनों से हरियाणा में हीटवेव का असर देखा जा रहा है और अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सभी जिले के शिक्षा अधिकारियों, प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों, ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों और ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.
*अगले दो दिन तक 48 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान*
आईएमडी के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम और हिसार में अगले दो दिनों तक तापमान में वृद्धि के आसार हैं. दोनों ही जगह अधिकतम तापमान 28 और 29 मई को क्रमशः 47 और 48 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दोनों की तुलना में अंबाला में स्थिति थोड़ी बेहतर है जहां सोमवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अगले दो दिन भी अधिकतम तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
*हरियाणा में अधिकांश जगह आसमान साफ, चिलचिलाती धूप*
फरीदाबाद में भी इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है और यहां तापमान 47 से 48 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मई के आखिरी सप्ताह में हरियाणा में अधिकांश जगह आसमान साफ रहेगा और हीटवेवट का असर देखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!