Wednesday, July 3, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हिमाचल रास चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने किया क्रॉस वोट? सुक्खू सरकार को गिराने की साजिश*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिमाचल रास चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने किया क्रॉस वोट? सुक्खू सरकार को गिराने की साजिश*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शिमला ;- हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव की एक सीट पर मंगलवार को मतदान हुआ. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोट किया है. इस तरह कांग्रेस उम्मीदवार सिंघवी को 34 वोट मिल सकते हैं. बीजेपी के 25+ निर्दलीय 3+ कांग्रेस 6 मिला कर हर्ष महाजन को भी 34 वोट मिलने की संभावना दिख रही है.
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, देवेंद्र भुट्टो, चैतन्य शर्मा, रवि ठाकुर, इंद्र दत्त लखनपाल के द्वारा क्रॉस वोटिंग की आशंका है।
*’क्रॉस वोटिंग चिंता का विषय’*
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अगर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई है तो यह चिंता की बात है. वहीं, सरकार गिराने के बीजेपी के दावों पर उन्होंने कहा कि समय आने पर खुल कर बोलूंगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि अगर दावों के मुताबिक ही परिणाम आते हैं तो कांग्रेस के लिए चिंता खड़ी हो सकती है। उस बीच जयराम ठाकुर ने भी दावा किया है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बहुमत खो दिया है अब उनका पद से इस्तीफा दे देना ही ठीक है।
*राजनीतिक विश्लेषकों का यह मानना है कि कांग्रेस का एक धड़ा सुक्खू सरकार को चलता कर खुद सत्ता में आना चाहता है?* कांग्रेस के लिए एक मुश्किल प्रतिभा सिंह की ओर से भी खड़ी हो सकती है. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अब सीएम सुक्खू से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों की नाराजगी स्वभाविक. विधायकों को लगता था कि सरकार कुछ कर सकती थी. हालांकि उन्होंने दावा किया है कि वह इस स्थिति का डट कर सामना करेंगी. कांग्रेस की नैया पार लग जाएगी क्योंकि पार्टी के पास बहुमत है।
वहीं, प्रतिभा सिंह ने यह भी कहा कि वह पहले से जानती थीं कि बीजेपी धनबल का इस्तेमाल करने वाली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!