Saturday, August 10, 2024
Latest:
खेल

डिप्टी CM ने हिसार एयरपोर्ट की डेडलाइन तय करते हुए कहा दिसंबर तक काम पूरा करें अधिकारी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
डिप्टी CM ने हिसार एयरपोर्ट की डेडलाइन तय करते हुए कहा दिसंबर तक काम पूरा करें अधिकारी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट की डेडलाइन तय कर दी है। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ ही दूसरे विभागों के अधिकारियों को दिसंबर 2023 तक सभी काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी CM ने चंडीगढ़ में हिसार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग में यह निर्देश दिए। मीटिंग में डिप्टी CM ने बताया कि काम पूरा होने के बाद जनवरी 2024 से सिविल एविएशन की उड़ान शुरू की जा सकेंगी।
मीटिंग में डिप्टी CM ने हिसार एयरपोर्ट के साथ लगते एरिया में नेशनल हाईवे-9 से 52 तक वैकल्पिक सड़क को जल्द से जल्द सिरे चढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। चौटाला ने बकाया जमीन की जल्द से जल्द रजिस्ट्री करवा कर भूमि मालिकों को धनराशि देने के भी निर्देश दिए। डिप्टी CM ने PWD के अधिकारियों को RCC वॉच टॉवर, पेरिमीटर रोड़, इमरजेंसी एक्सेस रोड, सिक्योरिटी लाइटिंग के कार्य को 30 नवंबर 2023 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मीटिंग में सिविल एविएशन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, सिविल एविएशन विभाग के एडवाइजर शेखर विद्यार्थी समेत विभिन्न विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
डिप्टी CM ने 132 केवी EHT पॉवर लाइन को शिफ्ट करने, सोलर पार्क स्थापित करने के लिए DPR तैयार करने, एयरक्रॉफ्ट के फ्यूल स्टोर का निर्माण करने, नेविगेशन उपकरण को स्थापित करने पेयजल की आपूर्ति, ड्रेनेज तथा सीवरेज सिस्टम आदि के बारे में विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम को स्पीड अप करें, ताकि निर्धारित अवधि में एयरपोर्ट हर हाल में चालू हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!