खेल

हरियाणा के नए DGP कपूर का पुलिसिंग सुधार पर जोर, बोले- बेहतरी के लिए ट्रेनिंग जरूरी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के नए DGP कपूर का पुलिसिंग सुधार पर जोर, बोले- बेहतरी के लिए ट्रेनिंग जरूरी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (DGP) शत्रुजीत कपूर ने जॉइनिंग के बाद अपने कार्यकाल की प्राथमिकताएं गिनाईं। उन्होंने कहा कि उनका हरियाणा की पुलिसिंग को और बेहतर करने पर जोर रहेगा। उन्होंने कहा कि वर्दी और डंडा उठाने से स्किल नहीं आती, इसलिए ट्रेनिंग पर उनकी प्राथमिकता रहेगी।
इसके साथ ही कोर पुलिसिंग एरिया पर बेहतरी को लेकर वह काम करेंगे। इसके जरिए वह प्रदेश और समाज के हित में अच्छा काम कर सकेंगे।
*पुलिसिंग में तुरंत एक्शन की जरूरत*
पंचकूला पुलिस मुख्यालय में DGP बनने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए शत्रुजीत कपूर ने बताया कि उनकी प्राथमिकताएं क्या रहेगी, यह प्रमुख बात है। दिक्कतों का प्रभावी तरीके से निपटारे के लिए तुरंत एक्शन की जरूरत है। साथ ही हम अपना काम ठीक तरह से करें और लोगों कि दिक्कत न हो इस पर भी काम हम करेंगे।
*इन वर्गों पर करेंगे कपूर फोकस*
कपूर ने बताया कि समाज में कुछ वर्ग ऐसे हैं जिन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इनमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग क्राइम करने वालों के टारगेट होते हैं। इसके साथ ही माइनॉरिटी और SC के मुद्दों का निपटान भी हमारी प्राथमिकता रहेगी। इन वर्गों की समस्या अन्य कोई नहीं समझ सकता। कपूर ने बताया कि हरियाणा की बेटियां कहीं निकलें तो उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करना हमारा काम रहेगा।
*अच्छे काम वालों की होगी तारीफ*
कपूर ने कहा कि पुलिस विभाग में अच्छे लोगों के काम की तारीफ की जाएगी। जिनके काम में सुधार कि जरूरत है उस पर भी काम किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कन्विक्शन रेट कम करने पर काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!