करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

मिशन 2024 को लेकर खड़गे, अब्दुल्ला,अखिलेश, तेजस्वी बोले,भाजपा को हराने के लिए मिलकर लड़े चुनाव, बाद में तय कर लेंगे PM का नाम*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मिशन 2024 को लेकर खड़गे, अब्दुल्ला,अखिलेश, तेजस्वी बोले,भाजपा को हराने के लिए मिलकर लड़े चुनाव, बाद में तय कर लेंगे PM का नाम*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन के 70वें जन्मदिन पर बुधवार को चेन्नई में हुए समारोह में विपक्ष के नेता एकजुट हुए। समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मैंने यह कभी नहीं कहा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा या कौन नेतृत्व करेगा। यह सवाल है ही नहीं, मैं तो यही चाहता हूं कि हमें साथ मिलकर लड़ना चाहिए।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने खड़गे की बात का समर्थन करते हुए कहा कि हमें मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। यह बाद में तय कर लेंगे कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा।
मल्लिकार्जुन खड़गे पिछले साल शशि थरूर को चुनाव में हराकर कांग्रेस अध्यक्ष बने थे। खड़गे बोले- सभी विपक्षी दल साथ आएं
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- तमिलनाडु में कांग्रेस-DMK गठबंधन ने 2004, 2009 में लोकसभा और 2006 और 2021 में विधानसभा चुनाव जीता था। हमें 2024 की लोकसभा जीत के लिए UPA गठबंधन और अगुआई करने वाले नेतृत्व को मजबूत करना चाहिए। सभी विपक्षी दलों को साथ आना चाहिए। फारूक अब्दुल्ला ने कहा- लोकतंत्र और संविधान को खतरे में डाला जा रहा है।
फारूक बोले- जागो और एकजुट हो जाओ
फारूक अब्दुल्ला ने मंच से स्टालिन समेत विपक्ष के सभी नेताओं से कहा- जागो, एकजुट हो जाओ और एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करो, जहां हम सभी सम्मान और शांति से रह सकें। भारत के लोग ही देश को मजबूत बनाते हैं। आइए हम एक साथ मिलें और सद्भाव से काम करें।
अब्दुल्ला ने स्टालिन से कहा कि भारत मुश्किल में है। लोकतंत्र और संविधान को खतरे में डाला जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि आप न केवल तमिलनाडु की सेवा करने के लिए बल्कि पूरे भारत की सेवा करने के लिए लंबे समय तक जिएंगे।
तेजस्वी यादव ने कहा-आज संवैधानिक संस्थाओं को हाईजैक कर लिया गया है।
तेजस्वी बोले- हम उन्हें हरा सकते हैं। इस अवसर पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी ने हमेशा कहा है कि यह आपातकाल नहीं बल्कि अघोषित आपातकाल है, इसलिए हमें लड़ने की जरूरत है। हम उन्हें हरा सकते हैं और यह कोई बड़ा काम नहीं है। हमारा एजेंडा बेरोजगारी, महंगाई, संविधान को बचाने का है। आज सभी संवैधानिक संस्थाओं को हाईजैक कर लिया गया है। हमने देखा है कि वर्तमान सरकार संविधान के नियमों का पालन नहीं कर रही है।
अपने जन्मदिन पर स्टालिन ने कांग्रेस के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ने की ओर इशारा किया।
स्टालिन ने कहा- यह भारत में एक विशाल राजनीतिक मंच की शुरुआत है। मैं बीजेपी के विरोध में सभी राजनीतिक दलों से विनम्रता से अनुरोध करता हूं कि वे सरल चुनावी गणित को समझें और एकजुट हो जाएं। यह सिर्फ मेरे जन्मदिन समारोह का मंच नहीं है। मैं तमिलनाडु के लोगों के आदेश पर मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहा हूं, मैं कार्यकर्ताओं के आदेश से DMK अध्यक्ष के रूप में काम कर रहा हूं। न तो मैं बहुत बड़ा नेता हूं न ही बड़ा लेखक हूं, लेकिन मैं मेहनत कर सकता हूं। स्टालिन ने यह भी कहा कि आज से भारत में एक विशाल राजनीतिक मंच की शुरुआत हो रही है। मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को एक साझा मंच बनाकर जन्मदिन का सबसे अच्छा तोहफा देने के लिए धन्यवाद देता हूं। 2024 का चुनाव इस बारे में नहीं है कि कौन जीतता है, यह इस बारे में है कि किसे हराना चाहिए। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मैं भी सभी नेताओं के साथ मिलकर आने वाली पीढ़ी के साथ न्याय करना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!