करनालकारोबारकुरुक्षेत्रकैथलखेलगुड़गाँवचंडीगढ़चरखी दादरीजॉब करियरज्योतिषदेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफैशनभिवानीमनोरंजनहरियाणा

चंडीगढ़ प्रशासन नए साल से जनता पर डालेगा महंगाई का बोझ, सम्पर्क सेंटर पर हर काम का देना होगा सरचार्ज*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ प्रशासन नए साल से जनता पर डालेगा महंगाई का बोझ, सम्पर्क सेंटर पर हर काम का देना होगा सरचार्ज*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- सिटी बीयूटीफुल प्रशासन भी जनता पर महंगाई का बोझ डालने में कोई कसर नही छोड़ेगा। प्रशासन के निर्णय अनुसार चंडीगढ़ वासियों को बिजली और पानी का बिल भरने के लिए अतिरिक्त चार्ज देना पड़ सकता है। शहर में लोगो की सुविधा के लिए बनाए गए संपर्क सेंटर्स में अब कोई काम फ्री नही होगा। अब प्रशासन जनता से बिजली-पानी के बिल भरने के लिए 20 से 25 रुपए अतिरिक्त रूप से वसूलने का प्लानिंग कर रहा है। नए साल से प्रशासन यह चार्ज लगाना शुरू कर सकता है। जानकारी के मुताबिक शहर के संपर्क सेंटर्स मे दी जा रही 18 तरह की सेवाओं पर यह चार्ज वसूलने की योजना है। मौजूदा समय में यह सुविधाएं बिल्कुल फ्री हैं। बता दें कि संपर्क सेंटर न जाकर बिजली और पानी के बिल संबंधित विभाग के पोर्टल पर भी ऑनलाइन भरे जा सकते हैं।
प्रशासन के संबंधित विभाग द्वारा प्रस्ताव रखा गया है कि माइग्रेशन आधार पर या SC, OBC सर्टिफिकेट (बोनाफाइड एवं माइग्रेशन) वाले एवं यूनिक डिसएबिलिटी आईडेंटिटी (UDID) कार्ड के लिए 20 रुपए सुविधा चार्ज वसूलने का प्रस्ताव है। वहीं ई-स्टांप पेपर की सेल को लेकर एप्लिकेशन फॉर्म के 2 रुपए लिए जाने का प्रस्ताव है।
वहीं कहा गया है कि जन्म या मृत्यु के सर्टिफिकेट, पानी और सीवरेज बिल देने समेत निगम से जुड़ी अन्य सेवाओं, पुलिस विभाग द्वारा किराएदार और घरेलू नौकर की वैरिफिकेशन से जुड़े फॉर्म, एस्टेट ऑफिस में किराया जमा करवाने, बिजली बिल जमा करवाने, ट्यूबवैल बुकिंग, टैक्स भरने, एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग से जुड़ी VAT/CST भरने आदि पर 25 रुपए वसूलने का प्रस्ताव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!