Sunday, September 22, 2024
Latest:
अपराधअम्बालाउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकरनालकारोबारकुरुक्षेत्रकैथलखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

भ्र्ष्टाचारी रेलवे अफसर के ठिकानों पर CBI का छापा, छापेमारी के दौरान 1.13 करोड़ रुपए बरामद*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
भ्र्ष्टाचारी रेलवे अफसर के ठिकानों पर CBI का छापा, छापेमारी के दौरान 1.13 करोड़ रुपए बरामद*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
लखनऊ ;- लखनऊ में 50 हजार की घूस लेते गिरफ्तार नॉर्दर्न रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण कुमार मित्तल के ठिकानों पर छापेमारी कर सीबीआई ने 1.13 लाख रुपए बरामद किए है। अलग-अलग बैंक खातों और लॉकर से यह बरामदगी हुई है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरुण 4.83 लाख रुपए के बिल पास करने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उनके लखनऊ व दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी कर 38 लाख रुपये भी बरामद किए थे।
जानकारी के मुताबिक ठेकेदार सुनील कुमार श्रीवास्तव ने रेलवे में निर्माण से जुड़ा एक काम किया था। इस काम के एवज में उनका 4.83 लाख रुपये के बिल का भुगतान बकाया था। वह कई दिनों से चक्कर लगा रहे थे, लेकिन अरुण कुमार मित्तल बिल पास करने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। सुनील ने मामले की शिकायत सीबीआई से की। सीबीआई ने अरुण को उनके घर से गुरुवार 50 हजार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
अरुण कुमार मित्तल के दिल्ली स्थित घर से 36 लाख और लखनऊ से दो लाख रुपये बरामद हुए, जिसके स्रोत के बारे में वह सही जानकारी नहीं दे सके। इसके अलावा उनके ठिकानों से निवेश से जुड़े कई दस्तावेज व अन्य संपत्तियों के बारे में भी सीबीआई को जानकारी मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!