अपराधकरनालकारोबारचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतराज्यरोहतकहरियाणाहिसार

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने हरियाणा पूर्व सीएम हुड्डा को मारा ठुड्डा, पावरफुल कमेटी से हुड्डा का नाम गायब, रणदीप व शैलजा ने मारी बाजी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भसर्टिय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने हरियाणा पूर्व सीएम हुड्डा को मारा ठुड्डा, पावरफुल कमेटी से हुड्डा का नाम गायब, रणदीप व शैलजा ने मारी बाजी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली ;- पल पल पाला बदलने वाले हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने जबरदस्त झटका दिया है।कांग्रेस की सबसे बड़ी कमेटी में हुड्डा को जगह न देकर हरियाणा कांग्रेस को जबरदस्त सन्देश दिया है। राष्ट्रीय कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पदभार ग्रहण करते ही हरियाणा कांग्रेस को सरप्राइज कर दिया। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ( AICC ) की सबसे पावरफुल स्टीयरिंग कमेटी से पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का नाम गायब है। यह हालात तब हैं, जब हुड्‌डा खड़गे से करीबी दिखाने का कोई मौका नहीं चूके थे। सियासी जानकार भी खड़गे के इस फैसले को लेकर हैरान है। वह कन्फ्यूज है कि यह हरियाणा में कांग्रेस के सेनापति भूपिंदर हुड्‌डा को झटका है या उनका रास्ता साफ कर दिया है। स्टीयरिंग कमेटी में हुड्‌डा विरोधी कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को मेंबर बनाया गया है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने पहले फैसले में खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के बदले 47 सदस्यों की स्टीयरिंग कमेटी का ऐलान किया। यहां यह जानना जरूरी है कि CWC कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च कार्यकारी संस्था रही है, लेकिन खड़गे के ऐलान के बाद अब नई स्टीयरिंग कमेटी ही पार्टी संगठन से जुड़े बड़े फैसलों पर मुहर लगाएगी।
स्टीयरिंग कमेटी में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी सहित 47 लोगों को शामिल किया गया है। इसमें खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को जगह नहीं मिली है। हरियाणा से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला को जगह मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!