Tuesday, July 2, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतरेवाड़ीरोहतकसिरसासोनीपतहरियाणाहिमाचल प्रदेशहिसार

हरियाणा कांग्रेस ने आदमपुर उपचुनाव जीतने के लिए 30 विधायक तथा 48 पूर्व विधायक सहित पूर्व सांसदों को भी मैदान में उतारा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा कांग्रेस ने आदमपुर उपचुनाव जीतने के लिए 30 विधायक तथा 48 पूर्व विधायक सहित पूर्व सांसदों को भी मैदान में उतारा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिसार/चंडीगढ़ ;- आदमपुर विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए सभी राजनीतिक दल एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। कांग्रेस ने जीतने के हिसाब से 30 विधायक और 48 पूर्व विधायक आदमपुर उपचुनाव में उतार दिए है। भाजपा को शिकस्त देने के लिए कांग्रेस औऱ आप पार्टी ने पूरी तरह कमर कस ली है।
जहाँ आप ने अपने इन दो राज्यों के विधायकों पर विश्वास जताया है और आदमपुर में ही अपना मुख्य चुनाव कार्यालय खोला है। कांग्रेस ने भी आप के चुनाव अभियान को देखते हुए अपने विधायकों और पूर्व विधायकों की मैदान में उतारा है। पार्टी ने मौजूदा 30 विधायकों, 48 पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों को जिम्मेदारी दी है ताकि चुनाव प्रचार अभियान में कमी न रह सके।
कांग्रेस ने दूसरे राज्यों के नेताओं पर विश्वास नहीं जताया। कांग्रेस ने आदमपुर को तीन जोन में बांटा है। साथ ही तीनों जगहों पर कार्यालय खोलने की घोषणा की है। हिसार कार्यालय की देखरेख सीएम के पूर्व ओएसडी डॉ. केवी सिंह को दी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान के अतिरिक्त विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला, कैप्टन अजय सिंह यादव, किरण चौधरी सहित चारों कार्यकारी अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण स्टार प्रचारक बनाये गये हैं। आदमपुर उप चुनाव में अभी तक कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया। हालांकि चुनाव अभियान की जिम्मेदारी पहले ही विधायकों और पूर्व विधायकों को बांट दी है। कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अभी तक जयप्रकाश का नाम सबसे ऊपर है, परंतु उम्मीदवार घोषित न किए जाने पर कहीं न कहीं कोई पेंच अटका हुआ है। विधायकों के आगे भी सवाल है कि उम्मीदवार का नाम न घोषित होने पर चुनाव प्रचार किसके नाम पर शुरू करें। यह भी हो सकता है कांग्रेस ने उम्मीदवार का नाम तो फ़ाइनल कर लिया है लेकिन किसी चाल के चलते नाम घोशित नही करना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!