करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

इनसो प्रभारी अर्जुन चौटाला ने प्रेसवार्ता में कहा छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार, शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सीटों की बढ़ोतरी व टीचर्स की भर्ती को लेकर आज जगाधरी में सौंपेंगे ज्ञापन*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
इनसो प्रभारी अर्जुन चौटाला ने प्रेसवार्ता में कहा छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार, शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सीटों की बढ़ोतरी व टीचर्स की भर्ती को लेकर आज जगाधरी में सौंपेंगे ज्ञापन*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- इंडियन नेशनल लोकदल की छात्र इकाई के प्रभारी अर्जुन चौटाला ने बुधवार को इनेलो कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी, डीएवी और खालसा कालेज में चुनाव होने जा रहे हैं और आईएसओ चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोरोना से पहले और बाद में भी हमारे छात्र नेताओ ने छात्रों की मांगों को हर स्तर पर उठाया है। छात्रों की मांगों को ताऊ देवी लाल की जयंती पर 25 सितम्बर की फतेहाबाद रैली में भी उठाया जाएगा। इस दौरान उनके साथ आईएसओ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद गोस्वामी, चंडीगढ़ के प्रधान करूण चौधरी और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के आईएसओ के प्रधान जसप्रीत धालीवाल भी उपस्थित रहे।
अर्जुन चौटाला ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा, बढ़ती फीस, प्लेसमेंट, स्कॉलरशिप, स्टूडेंट्स पर टीचर्स अनुपात, छात्रों के बीच बढ़ते नशे जैसे बड़े मामले हैं जिनको आईएसओ पूरी शिद्दत से उठाएगी। सुरक्षा के लिए यूनिवर्सिटी में पुलिस सुरक्षा नहीं होती जबकि सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं। छात्रों के बीच बढ़ता नशा बहुत गंभीर मुद्दा है, सिरसा में 24 और जींद में 16 छात्रों की नशे से मौत हो चुकी है। नशा करने वाले छात्रों की काउंसलिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। प्रदेश के डीजीपी का बयान है एक साल में 19 टन ड्रग्स पकड़ी गई है, इसके अलावा भी बड़ी संख्या में ड्रग्स ऐसी भी है जो पकड़ी नहीं जाती। अर्जुन ने कहा कि नशा बेचने के पीछे जो बड़े मगरमच्छ हैं, उन लोगों को सामने लाया जाना चाहिए, अभी तक कभी भी बड़ा नाम सामने नहीं आया कि कौन इसके पीछे है।
उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव को लेकर आईएसओ ने एक राज्यस्तरीय अभियान चलाने का फैसला लिया है, इसकी जानकारी 25 सितंबर को दी जाएगी। सरकार को बने तीन साल हो चुके है लेकिन अभी तक सीधे छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए गए हैं, हमने लगातार मांग की है कि छात्रों के सीधे चुनाव होने चाहिए। छात्र संघ चुनाव के लिए आईएसओ की तरफ से राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया गया था। अगर इस पर कदम नहीं उठाया जाता तो पूर्ण रूप से हरियाणा में आंदोलन किया जाएगा। इनसो को लेकर पूछे सवाल पर अर्जुन चौटाला ने कहा कि, इनसो की तरफ से अब यह मुद्दा पूरे प्रदेश में नहीं उठाया जा रहा। जब इनसो इनेलो पार्टी के साथ थी तब विचारधारा एक थी, अब उनकी विचारधारा बदल चुकी है। अर्जुन चौटाला ने कहा कि प्रदेश में पहली बार यूजी और पीजी कोर्स की सीटों में बढ़ोतरी नहीं हुई है, शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सीटों की बढ़ोतरी व टीचर्स की भर्ती को लेकर आज जगाधरी में मुलाकात करेंगे और उन्हें इस बाबत एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!