Sunday, June 30, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

रेप की धारा औऱ केस से नाम हटाने के नाम पर 4 लाख रुपये रिश्वत लेने वाली करनाल की भ्रष्ट महिला ASI बर्खास्त, कोर्ट ने भेजा जेल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रेप की धारा औऱ केस से नाम हटाने के नाम पर 4 लाख रुपये रिश्वत लेने वाली करनाल की भ्रष्ट महिला ASI बर्खास्त, कोर्ट ने भेजा जेल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
करनाल ;- हरियाणा के करनाल में 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गई महिला ASI सरिता को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच करनाल के एसपी गंगा राम पूनिया ने महिला ASI को नौकरी से बर्खास्त कर दिया। उधर विजिलेंस के अनुसार, ASI सरिता ​​​​​ के बयानों के बाद करनाल के DSP और थाना प्रभारी को भी जांच में शामिल किया जाएगा। नवजोत संधू की ओर से ​​​विजिलेंस को दी गई शिकायत के अनुसार, एक महिला ने उनके, जुंडला के युवक और उसके परिवार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और रेप का केस दर्ज करवाया। इसी मामले में करनाल के सेक्टर 32-33 थाने से उनके पास फोन आया। इसके बाद वह करनाल के एसपी से मिले तो एसपी ने उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया।
नवजोत संधू के अनुसार, SP के भरोसे के बावजूद करनाल के DSP ने उनसे संतोषजनक बात नहीं की और महिला ASI सविता से मिलने को कहा। जब वह महिला ASI सविता से मिले तो उसने 10 लाख रुपए की डिमांड की और कहा कि 10 लाख रुपए लेने के बाद वह केस से रेप की धारा और कुछ लोगों के नाम हटा देगी। नवजोत संधू के मुताबिक, जब उन्होंने महिला ASI सविता को बताया कि यह झूठा केस है और 10 लाख रुपए बहुत ज्यादा हैं तो महिला ASI ने 8 लाख रुपए देने को कहा। सविता ने उनसे यह भी कहा कि इन 8 लाख रुपए में से 4 लाख रुपए डीएसपी को और 3 लाख रुपए सेक्टर 32-33 थाने के SHO के पास जाने हैं। उसके पास तो केवल एक लाख रुपए ही रहेंगे। ASI सविता ने 4 लाख रुपए पहले और 4 लाख रुपए काम होने के बाद देने को कहा। नवजोत संधू ने इस पूरे मामले की शिकायत विजिलेंस में कर दी। विजिलेंस अधिकारियों ने शिकायत की वेरिफिकेशन करवाने के बाद टीम बनाकर नवजोत संधू को 4 लाख रुपए दे दिए जिन पर कैमिकल लगा हुआ था। नवजोत संधू रकम लेकर सेक्टर 32-33 के थाने पहुंचा और वहां ASI सविता को 4 लाख रुपए पकड़ा दिए। उसी समय विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर महिला ASI को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल फोन से खुलेंगे कई राज

विजिलेंस टीम ने महिला ASI सविता का मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि इस मोबाइल फोन से कई खुलासे हो सकते हैं। विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि महिला ASI की DSP और SHO को हिस्सा भेजने की जो ऑडियो आई है, उसकी जांच भी की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!