Saturday, June 29, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़देश-विदेशनारनौलपंचकुलापंजाबपलवलपानीपतमहेंद्रगढ़रेवाड़ीहरियाणा

भाजपा बड़ी कूटनीति से हरियाणा के अहीरवाल नेता व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के पर कुचलने की कर रही तैयारी?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
भाजपा बड़ी कूटनीति से हरियाणा के अहीरवाल नेता व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के पर कुचलने की कर रही तैयारी?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- भाजपा बड़ी कूटनीति से अहीरवाल क्षेत्र के एक छत्र नेता व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के पर कुचलने की तैयारी कर रही है! आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को जनता के सामने एक राजा की तरह पेश करेगी। भाजपा कार्यकर्ता जनता में एक सन्देश देने का प्रयास करेंगे कि भूपेंद्र यादव ही अहिरवाल समाज का सबसेबड़ा हितैशी है!इसलिए आगामी 16 से 20 अगस्त तक पांच दिन के दौरान हरियाणा और राजस्थान की राजनीति में हलचल मचाने वाले होंगे। दोनों राज्यों की अहीरवाल बेल्ट में ही नहीं, बल्कि राजस्थान के अजमेर तक केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के अभूतपूर्व अभिनंदन की राजनीतिक पिच तैयार है। पांच दिन के दौरान एक दर्जन से अधिक जनसभाओं के अलावा लगभग 100 जगहों पर भव्य स्वागत भी होगा। इस बीच हरियाणा के साथ राजस्थान में भी राजनीतिक हलचल तेज है और इसमें और इजाफा होने के आसार हैं।

आलराउंडर भूपेंद्र यादव पर होगी सबकी नजर

टीम भाजपा को केंद्रीय मंत्री के दौरे की कमान सौंप दी गई है। भूपेंद्र दोहरी भूमिका में हैं। कहीं बैटिंग करनी है तो कहीं गेंदबाजी। प्रत्यक्ष में देखें तो केंद्रीय मंत्री का ओहदा मिलने के बाद यह भूपेंद्र यादव का अपने गृह राज्य हरियाणा और कर्मभूमि राजस्थान में सामान्य अभिनंदन है, मगर रूट मैप बड़ा राजनीतिक संदेश दे रहा है। प्रत्यक्ष में यह पिच मैत्री मैच के लिए है, मगर इसमें बाहरी खिलाड़ियों (विपक्ष) की कोई खास भूमिका नहीं है। यह मैत्री मैच भाजपा की ही खास टीमों के बीच होने जा रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भूपेंद्र अपने आलराउंडर खेल से कहां कितने रन बटोरते हैं और कहां किसे अपनी गेंदबाजी से परेशान करते हैं।

हरियाणा व राजस्थान में ये रहेंगे कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री 16 अगस्त को सबसे पहले गुरुग्राम के अपने पैतृक गांव जमालपुर पहुंचेंगे। यहां बड़ी जनसभा होगी। कई बड़े नेताओं के आने की संभावना है। इसी दिन मानेसर के सेक्टर एक में भी जनसभा है। विधायक सत्यप्रकाश जरावता इसके संयोजक हैं। अगले दिन 17 अगस्त को केंद्रीय मंत्री रेवाड़ी व महेद्रगढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे। रूट संयोजक महेश चौहान के अनुसार गुरुग्राम, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिले में लगभग 60 स्थानों पर स्वागत कार्यक्रम होंगे। राजस्थान में प्रवेश से पूर्व 17 को नांगलचौधरी के गांव गोद बलावा में जनसभा होगी। इसकी कमान विधायक डा. अभय सिंह यादव के पास रहेगी।

दिल्ली से 100 किमी दूर रेवाड़ी में भी होगी सभा

रेवाड़ी जिले में मसानी में जनसभा होगी। इसकी कमान हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव को सौंपी गई है। केंद्रीय मंत्री 17 को ही पचेरी बार्डर (राजस्थान) पहुंचेंगे। इसके बाद 19 अगस्त को भिवाड़ी से जयपुर व 20 अगस्त को जयपुर से अजमेर तक लगभग 10 जनसभाएं व 50 से अधिक स्थानों पर अभिनंदन कार्यक्रम होंगे। भूपेंद्र यादव राज्यों के मेडिकल कालेजों में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित केंद्रीय कोटे की 15 फीसद सीटों का आरक्षण बढ़वाकर 27 फीसद करने जैसी ओबीसी से जुड़ी बड़ी उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं

जिज्ञासाएं अनेक, जवाब नहीं एक

अभिनंदन के लिए तय कार्यक्रम को लेकर कई जिज्ञासाएं हैं, मगर अभी ठोस जवाब नहीं है। लोग यह जानना चाहते हैं कि अहीरवाल के दिग्गज नेता केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व उनके समर्थकों की भूमिका क्या रहेगी? क्या राव जमालपुर जनसभा में पहुंचेंगे? क्या राव यात्रा में शामिल रहेंगे? वसुंधरा राजे गुट की क्या भूमिका रहेगी? पार्टी स्तर पर उन्हें किस तरह प्रोजेक्ट किया जाएगा? क्या यात्रा राज्य की राजनीति में भविष्य में भूपेंद्र यादव की बड़ी भूमिका का आधार तैयार करने के लिए है? अभी कई सवाल है, मगर सटीक जवाब के लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा। यात्रा के दौरान बिना कहे ही सब कुछ कह दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!