करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतरोहतकसिरसाहरियाणाहिसार

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर डिप्टी मुखिया दुष्यंत चौटाला के दिल्ली दौरे बेकार! दम तोड़ते दिख रही है जेजेपी विधायकों की उम्मीद?

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर डिप्टी मुखिया दुष्यंत चौटाला के दिल्ली दौरे बेकार! दम तोड़ते दिख रही है जेजेपी विधायकों की उम्मीद?
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- किसान आंदोलन के चलते सबसे ज्यादा नुकसान जननायक जननायक जनता पार्टी को ही हुआ है। किसानों की माने जाने वाली पार्टी जेजेपी से आज हरियाणा में ग्रामीण वर्ग काफी नाराज दिख रहा है! इसीलिए हरियाणा की सत्तारूढ़ मुख्य पार्टी भाजपा जेजेपी नेताओं को खूब छका रही है।हरियाणा में बात चाहे सरकारी कामों की हो या राजनीतिक नियुक्तियों की हो अथवा मंत्रिमंडल विस्तार की हो बीजेपी आलाकमान और मुख्यमंत्री अब पहले की तरह दुष्यंत चौटाला को पहले की तरह तवज्जों नही दे रहे हैं। भाजपा आलाकमान व मनोहरलाल खट्टर इस बात को अच्छी तरह से जान गए किसान आंदोलन के बुरे असर के कारण अब पहले वाला आक्रामक रूख दुष्यंत चौटाला का नहीं रह गया है! निजी सुत्रो के अनुसार काफी समय से जेजेपी पार्टी मुखिया ने अपने कार्यकर्ताओं की लिस्ट सरकारी पदों पर नियुक्त करने के लिए भेज रखी है। परन्तु सीएम खट्टर ने उसको किसी कोने में फेंक रखा है! पिछले लंबे समय से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से सम्पर्क करते नजर आ रहे है परन्तु उनको सफलता नही मिली! अपनी असफलता छुपाने के लिए दिल्ली दौरे पर गए दुष्यंत मीडिया औऱ जनता से कहते हैं की वह सरकारी कार्यों से दिल्ली जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले दिल्ली गए उपमुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात की थी। जनता पूछती है कि नड्डा से कौन सा काम था। सिर्फ एक ही काम हो सकता है अपनी पार्टी से हरियाणा सरकार में मन्त्री बनवाना? एक बात साफ हो चुकी है अब जेजेपी पार्टी को खट्टर सरकार में बना रहना मजबूरी सी बनती जा रही है? मंत्रिपद की आस देख रहे विधायको औऱ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आस भी दम तोड़ते जा रही है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!