Sunday, June 30, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

चंडीगढ में 9वीं और 11वीं क्लास के ऑफलाइन एग्जाम की चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने डेटशीट की जारी*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ में 9वीं और 11वीं क्लास के ऑफलाइन एग्जाम की चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने डेटशीट की जारी*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- कोरोना महामारी के चलते चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में 22 मार्च को स्थगित हुए 9वीं और 11वीं क्लास के ऑफलाइन एग्जाम अब 12 से 17 अप्रैल के बीच होंगे। इसके लिए चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने डेटशीट जारी कर दी है। डेटशीट के अनुसार दोनों कक्षाओं का एक पेपर एक ही दिन हाेगा। बाकि चार पेपर अलग-अलग दिनों में आयोजित होंगे।

12 अप्रैल से होने वाले एग्जाम कोरोना नियमों का पालन करते हुए होंगे। जिसमें एक कमरे में मात्र 15 स्टूडेंट्स को ही बिठाया जा सकता है। इसके अलावा यदि स्कूल में बच्चों की संख्या ज्यादा है तो पेपर डबल शिफ्ट में लिया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के पेपर सेंट्रलाइज हो रहे हैं। जिसमें एक दिन में सभी स्कूलों में एक ही पेपर होगा और उसके साथ ही प्रश्न पत्र भी चंडीगढ़ शिक्षा विभाग द्वारा तैयार करके जारी किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रमुख बीबी जागीर कौर को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने दी राहत
सीबीएसई नियमों के अनुसार ऑफलाइन हो रही परीक्षा

नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन यानी स्कूल में हो रही है। इसके लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने निर्देश जारी किए थे। निर्देशों का पालन करते हुए सेंट्रलाइज तरीके से ऑफलाइन एग्जाम की शुरुआत 15 मार्च से हुई थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते परीक्षाएं 22 मार्च को स्थगित कर दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!