Monday, May 6, 2024
Latest:
देश-विदेशराज्यहरियाणा

रेवाड़ी ;- रेवाड़ी व महेन्द्रगढ जिला के सभी गांवों को नहरी पेयजल योजना से जोडा जाएगा ताकि पीने के पानी की कोई समस्या न रहें ;- मन्त्री बनवारी लाल

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,
रेवाड़ी ;- रेवाड़ी व महेन्द्रगढ जिला के सभी गांवों को नहरी पेयजल योजना से जोडा जाएगा ताकि पीने के पानी की कोई समस्या न रहें ;- मन्त्री बनवारी लाल
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
डा. बनवारी लाल आज रेवाडी जिला के करावरा मानकपुरा गांव में 3 करोड 29 लाख रूपये की लागत से बनने वाले जलघर की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी गांव में पेयजल की कोई समस्या नहीं रहेगी इसके लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने एक योजना बनाई है जिसका परिणाम अगले दो वर्षो में देखने को मिलेगा। डा. बनवारी लाल ने बताया कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में 109 करोड 25 लाख रूपये की लागत से 74 कार्य जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जैसे नये जलघर, बुस्टिंग स्टेशन, नलकूप, डीआईपाईप लाईन, सीवरेज लाइन आदि कार्य किये जा रहे है ताकि पीने के पानी की कोई समस्या न रहें।
उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में पानी का लेवल काफी नीचे चला गया है इसलिए इस क्षेत्र में पानी की समस्या न रहे इस क्षेत्र को नहरी पेयजल योजना से जोडा जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि हर घर को पानी मिले तथा महिलाओं को पानी के लिए बाहर न जाना पडे इसके लिए विभाग ने कई नये कदम उठाये है।
जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है। किसी भी क्षेत्र के साथ विकास व नौकरियों में भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांत व अन्तोदय पर चलते हुए सरकार का लक्ष्य है कि सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में खडे हुए व्यक्ति तक पहुंचें।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग का महकमा इस क्षेत्र को देने से ही पानी की समस्या हल की जा रही है तथा आगामी 30 वर्षो तक पीने के पानी की कोई समस्या न रहे उसी दृष्टि से कार्य किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने पारदर्शिता के आधार पर योग्य व्यक्तियों को रोजगार दिया है, यहीं कारण है कि महेन्द्रगढ व रेवाडी जिला के युवाओं को पुलिस में भर्ती होने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में अब नौकरी के लिए मन्त्रियों के चक्कर नहीं काटने पडते। योग्य व्यक्तियों को मैरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही है। प्रदेश सरकार ने नौकरियों की बन्दरबाट बंद की है। उन्होंने कहा कि सरकार की नियत साफ है तथा कुछ विरोधी गुट कोर्ट में जाकर नियुक्तियों को लटकवा रहे है। जिसके कारण नौकरियों में देरी हो रही है लेकिन प्रदेश सरकार कोर्ट में ढंग से पैरवी कर रही है तथा जहां पर रोक है उनको दूर किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसी योजनाएं बनाती है जिनका लाभ गरीबों को मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!