चंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतरोहतकहरियाणा

मरीजों का जीवन बीमा करवाकर कम्पनी से पैसा ऐंठने वाले सक्रिय गिरोह का सामने आया बड़ा घोटाला!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मरीजों का जीवन बीमा करवाकर कम्पनी से पैसा ऐंठने वाले सक्रिय गिरोह का सामने आया बड़ा घोटाला!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रोहतक ;- रोहतक में क्लेम लेने वाले गिरोह द्वारा जीवन बीमा का बड़ा खेल खेला जा रहा था, जब इसकी परते खुलनी शुरू हुई तो हड़कंप मच गया। दरअसल फर्जी तरीके से मरीजों का बीमा करवा कर क्लेम लेने वाले गिरोह के निशाने पर ज्यादातर कैंसर मरीज थे। गिरोह के सदस्य अलग अलग जिलों में फैले हुए थे। वह कैंसर के ऐसे मरीजों की तलाश करते थे जो लास्ट स्टेज पर होते थे ताकि उनका बीमा करवा एक साल के अंदर ही क्लेम वसूला जा सके। गिरोह 2012 से काम कर रहा था। ऐसी जानकारियां आरोपित से पूछताछ में मिली हैं।
पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है। मामले के अनुसार, गिरोह के सदस्यों ने सुनारियां और मोखरा के दो व्यक्तियों का बीमा करवा कर क्लेम पास करवाया था। जिसके बाद कंपनी को शक हुआ और पुलिस को शिकायत दी गई। जांच में पता चला कि 2016 में मोखरा के एक व्यक्ति का बीमा करवाया गया था। एक वर्ष बाद उसकी मौैत हो गई थी। इसके लिए करीब पांच लाख 84 हजार का क्लेम लिया गया था। इसके अलावा गांव सुनारियां में एक महिला का बीमा करवा कर उसकी मौत होने पर क्लेम लिया गया था। इसके अलावा पुलिस की पूछताछ में सलीम से काफी जानकारियां मिली। सलीम का नेटवर्क हरियाणा दिल्ली समेत यूपी में फैला हुआ है। वह अब तक करीबन तीन सौ लोगों का बीमा करवा चुका है। जिसमें ज्यादातर ऐसे व्यक्ति हैं जिनको गम्भीर बीमारी हैं। गिरोह में कई पुलिस कर्मचारी, डॉक्टर भी संलिप्त हैं।
बहुअकबरपुर थाना के एसएचओ श्रीभगवान ने बताया कि बीमा कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। मोखरा में जाकर जांच पड़ताल की गई। मरने वाले व्यक्ति की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है और उसका पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया था। ग्रामीणोें ने बताया कि उसे हार्ट अटैक हुआ था। मामले की जांच पड़ताल चल रही है। आरोपितों की तलाश चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!