Saturday, June 15, 2024
Latest:
अपराधचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराजस्थानहरियाणा

रिश्वत केस में फंसी SDM पिंकी ने की जज संग शादी, छुट्टी खत्म होने के बाद 21 को फिर जेल में होगी हाजिर*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
रिश्वत केस में फंसी SDM पिंकी ने की जज संग शादी, छुट्टी खत्म होने के बाद 21 को फिर जेल में होगी हाजिर*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दोसा ;- राजस्थान के दौसा बांदीकुई में दस लाख रुपये की रिश्वत मामले में गिरफ्तार एसडीएम पिंकी मीणा ने जज नरेंद्र कुमार के साथ शादी रचा ली है। 16 फरवरी को दोनों की शादी की रश्में अदा की गई।
जानकारी के मुताबिक एसडीएम पिंकी मीणा को दस दिन की सशर्त जमानत मिली थी। राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने पिंकी मीणा को दस दिन की जमानत दी थी। दौसा में हाईवे बनाने वाली कंपनी से दस लाख रुपये की रिश्वत लेने की आरोपी एसडीएम पिंकी मीणा पिछले 29 दिनों से जयपुर की घाटगेट जेल में बंद थी। 21 फरवरी को पिंकी मीणा को सरेंडर करना होगा और 22 फरवरी को फिर सुनवाई होगी। बुधवार की शाम को जेल से बाहर आते ही पिंकी मीणा के परिजन पहुंचे हुए थे। वे उन्हे लेकर जयपुर से चौमू के चिथवाड़ी में अपने गांव लेकर रवाना हो गए थे।
SDM मीणा ने जनवरी 2021 में निचली अदालत में जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन अदालत ने जमानत देने से मना कर दिया था। सरकारी वकील ने जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए जमानत का विरोध किया था। ACB ने 13 जनवरी को हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा SDM पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत लेने की शिकायत पर बांदीकुई SDM पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों SDM ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत की मांग की थी। पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा के पिता किसान हैं। उन्होंने पहली बार में ही RAS की परीक्षा क्लियर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!