Friday, June 28, 2024
Latest:
अपराधअम्बालाकरनालकारोबारकुरुक्षेत्रकैथलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा में पानीपत फिर किया टोल फ्री, जानिए औऱ कौन कौन से जिले में चल रहा है फ्री टोल*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में पानीपत फिर किया टोल फ्री, जानिए औऱ कौन कौन से जिले में चल रहा है फ्री टोल*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हरियाणा में किसान आंदोलन को लेकर एक बार फिर किसान एकजुट हो गए हैं।प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में फिर से किसान सड़कों पर उतर आए हैं। एक तरफ जहां किसान गाजीपुर बॉर्डर की तरफ कूच रहे हैं तो कुछ किसान स्थानीय स्थल पर लगाए गए धरनों पर वापस लौट रहे हैं।

हरियाणा के दिल जींद में देर रात ही किसानों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया था। कंडेला गांव के किसानों ने रात के समय ही चंडीगढ़ हाईवे पर जाम लगा दिया था। इसके बाद सुबह फिर से गांव चूहड़पुर के बस स्टैंड के पास किसान बिफर गए और जाम लगाया। हालांकि कुछ समय बाद जाम को खोल दिया गया, लेकिन किसानों ने मौन धारण कर अपना रोष प्रकट किया।

इधर पानीपत टोल प्लाजा के पास किसानों का धरना शुरु हो गया है। यहां से लंगर की सुविधा को परसो हटाया गया था, लेकिन आज फिर से यहां पर लंगर की सेवा शुरु हो गई है। यहां पर हजारों की संख्या में किसान फिर से धरनास्थल पर पहुंच गए हैं। यहां पर किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

रोहतक में मदीना टोल पर कई गांव के किसान एकत्रित हो गए हैं। यहां पर थोड़ी ही देर में किसानों की पंचायत शुरु होगी। इससे पहले किसान यहां पर धरना बहाल करने की तैयारी कर रहे हैं।

नारनौद : किसान आंदोलन दिल्ली में भाग लेने के लिए गांव राजथल से सैकड़ों किसान अपने साथ 6 महीने का राशन पानी लेकर रवाना हुए, किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार किसानों को कमजोर समझने की गलती ना करें। जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होंगे तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

कैथल ब्रेकिंग- कॉलेज के स्टूडेंट्स ने किसानों के समर्थन में छोटूराम चौंक को किया जाम, शहर के विभिन्न कॉलेजो से आये हैं छात्र, जय जवान जय किसान के लगा रहे हैं नारे, हाथों में है नो फार्मर नो फ़ूड के स्लोगन, मौके पर पुलिस पुलिस और एसडीएम संजय कुमार,
फतेहाबाद के टोहाना इलाक़े के गाव समेंन में किसानो ने किया रोड जाम,तलवाड़ा में जाम लगाने तैयारी,राकेश टिकैत समर्थन में किया रोड जाम
राकेश टिकैत के समर्थन व किसान आंदोलन को दोगुना मजबूत करने के लिए गाँव किरमारा में पंचायत ! 36 बिरादरी ने पूरा सहयोग देने का वादा किया ! थोड़ी देर में दिल्ली के लिए निकलेंगे किरमारा के किसान, किसान आंदोलन के समर्थन में जींद जिला के एक दर्जन से अधिक गांव में पंचायतों का दौर जारी है। इन पंचायतों में चंदा एकत्रित कर किसान आंदोलन में भागीदारी बढ़ाने का ऐलान किया जा रहा है। हजारों की संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं. गांवों से किसान राकेश टिकैत के लिए पानी और मट्ठा लाए हैं. बीते दिन से ही राकेश टिकैत अनशन पर हैं और उन्होंने ऐलान किया था कि वो गांव का ही पानी पीएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!