Saturday, June 29, 2024
Latest:
देश-विदेशबिहारराज्य

हिमाचल और गुजरात में बनेगी भाजपा की सरकार : मनोहर लाल

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़ ,

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हिमाचल और गुजरात में बनेगी भाजपा की सरकार : मनोहर लाल
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चण्डीगढ़ :- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा हिमाचल प्रदेश और गुजरात में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।
वे आज पटना में प्रवासी हरियाणा सम्मेलन के बाद मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा की हवा बह रही है। उत्तर प्रदेश में हुए नगर निगम चुनाव में भी 16 में से 14 में भाजपा के मेयर चुने गए हैं।
मायावती और अखिलेश यादव द्वारा बैलेट पेपर से चुनाव किए जाने के संबंध में दिए गए ब्यान पर पूछे सवाल के जवाब में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि नाच न जाने आंगन टेढ़ा।
केंद्र सरकार को विधायकों व सांसदों की न्यूनतम शिक्षा के संबंध में दिए गए सुझाव के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पंचायतीराज से जुड़ी संस्थाओं में भी न्यूनतम शिक्षा शुरू की थी तो कुछ लोग जब कोर्ट में चले गए तो इस मामले में सुनवाई करते हुए माननीय उच्चतम न्यायालय ने भी हरियाणा सरकार के निर्णय की सराहना की और सुझाव दिया कि देश के सभी राज्यों को पंचायतीराज की संस्थाओं में न्यूनतम शिक्षा लागू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बाद में हरियाणा सरकार के इस फैसले की चौतरफा प्रशंसा हुई थी। इसी संदर्भ में उन्होंने केंद्र सरकार को विधायकों व सांसदों की न्यूनतम शिक्षा का सुझाव दिया है।
एक अन्य प्रश्न के जवाब में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बताया कि अगर कोई पंचायत 31 दिसंबर तक उनके क्षेत्र में शराब का ठेका न खोलने का प्रस्ताव पास करती है तो उस पंचायत के क्षेत्र में अप्रैल माह से शुरू होने वाले शराब के ठेके नहीं खोले जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!