Thursday, September 19, 2024
Latest:
अपराधकरनालगुड़गाँवचंडीगढ़चरखी दादरीजॉब करियरज्योतिषझज्जरदेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतफरीदाबादफैशनराज्यहरियाणा

हरियाणा में गठबंधन सरकार में पड़ सकती है दरार! दुष्यंत चौटाला की पार्टी सरकार से वापिस ले सकती है समर्थन! दुष्यंत की जेजेपी विधायकों के साथ सलाह जारी?

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में गठबंधन सरकार में पड़ सकती है दरार! दुष्यंत चौटाला की पार्टी सरकार से वापिस ले सकती है समर्थन! दुष्यंत की जेजेपी विधायकों के साथ सलाह जारी?
,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सारे प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला नए कृषि कानूनों से पैदा हुए किसान आंदोलन का असर राजनीतिक क्षेत्र में अच्छा-खासा दिख रहा है।इन कानूनों को लेकर जहां केंद्र सरकार को विपक्ष घेरने में लगा पड़ा है वहीँ कुछ सहयोगी भी आंख दिखा रहे हैं|बात करें अगर हरियाणा की तो यहां बीजेपी के साथ जुड़े कुछ नेताओं ने किसान आंदोलन का पक्ष करते हुए पार्टी को छोड़ दिया है।इन्होने किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए उसे सही ठहराया है और केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध किया है। इधर,अब लोगों के बीच ये कयासबाजी और शुरू हो गई है कि हरियाणा में बीजेपी की खट्टर सरकार को बनवाने में योगदान रखने वाली पार्टी जेजेपी भी नए कृषि कानूनों से पैदा हुए किसान आंदोलन के मुद्दे पर खफा है और वह अपना समर्थन वापिस लेने जैसा बड़ा कदम उठा सकती है।फिलहाल, इस प्रकार की चर्चाएं कितनी सही हैं या कितनी झूठ इसका फैसला जेजेपी ही आने वाले समय में कर सकेगी। वहीँ, एक खबर ये भी है कि जेजेपी का नेतृत्व कर रहे व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हाल ही में अपने विधायकों के साथ एक अहम बैठक की है|और कहा जा रहा है कि यह बैठक किसान आंदोलन मुद्दे को लेकर की गई है|इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि बैठक में जेजेपी विधायकों ने बीजेपी की खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग की है|खबर तो यह भी है कि इस मामले को लेकर दुष्यंत चौटाला केंद्र सरकार के नेताओं के संपर्क में हैं और जल्द ही इस मुद्दे को सुलझाने की बात कह रहे हैं।
#- मनोहर लाल खट्टर की इसपर प्रतिक्रिया…….
जेजेपी के अलग होने जैसी बात को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि गठबंधन मजबूत है|कहीं से भी कोई समस्या नहीं है|
आपको बता दें कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल केंद्र की एनडीए सरकार से कृषि कानूनों के विरोध में अलग हो चुका है और अब हरियाणा में अगर ऐसी परिस्थितियां पैदा होती हैं तो ये बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका होगा|गौरतलब है कि हरियाणा में 2019 में विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से कुछ सीटें पीछे रह गई थी, तब दुष्यंत के नेतृत्व वाली जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन दिया था और राज्य में खट्टर सरकार की वापसी हुई थी।फिलहाल 90सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में जेजेपी के 10 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!