Wednesday, September 25, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा बार कौंसिल के चेयरमैन डॉ अहलावत की अध्यक्षता में पंजाब & हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शील नागू ने बार काउंसिल द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में 264 लाइसेंस किए वितरित*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा बार कौंसिल के चेयरमैन डॉ अहलावत की अध्यक्षता में पंजाब & हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शील नागू ने बार काउंसिल द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में 264 लाइसेंस किए वितरित*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- माननीय मुख्य न्यायाधीश ने नव नामांकित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए उन्हें यह विश्वास करने के लिए प्रेरित किया कि आकाश ही सीमा है और आने वाले अधिवक्ताओं को कड़ी मेहनत से न डरने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके आधिपत्य में अच्छा ज्ञान रखने, धैर्य रखने, बुरी आदतों का त्याग करने, करुणा रखने और अपने आस-पास के सभी लोगों के साथ समानता का व्यवहार करने के गुणों पर जोर दिया गया था। माननीय न्यायमूर्ति नागू ने सभी नव नामांकित अधिवक्ताओं को बधाई दी और निरंतरता और कड़ी मेहनत की शक्ति पर जोर दिया।
पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के अध्यक्ष डॉ. विजेंदर सिंह अहलावत ने 9 जुलाई, 2024 को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश का कार्यभार संभालने के बाद बार काउंसिल में उनकी पहली यात्रा पर पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के माननीय मुख्य न्यायाधीश का स्वागत किया। अध्यक्ष डॉ. अहलावत ने बताया कि आज कुल 292 अधिवक्ताओं में से पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों से 264 नए अधिवक्ताओं को लाइसेंस मिला। आज के दीक्षांत समारोह की एक दिलचस्प बात यह थी कि नामांकन करने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति, अर्थात् हिसार से उम्मेद सिंह, 86 वर्ष के हैं और सबसे कम उम्र की चंडीगढ़ से मिस समरीत कौर सराय सिर्फ साढ़े 21 वर्ष की हैं, इस प्रकार, 65 वर्ष का अंतर था। उन दोनों के बीच.
समारोह में श्री चेतन वर्मा, उपाध्यक्ष श्री करमजीत सिंह चौधरी, मानद सचिव, श्री सुवीर सिद्धु सदस्य बीसीआई, श्री राकेश गुप्ता, अध्यक्ष नामांकन समिति, श्री राजकुमार चौहान, करणजीत सिंह, श्री लेखराज शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!