करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*फर्जी सीएम फ्लाइंग बनकर लोगो से पैसे ऐंठने वालो को पुलिस ने किया गिरफ्तार!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*फर्जी सीएम फ्लाइंग बनकर लोगो से पैसे ऐंठने वालो को पुलिस ने किया गिरफ्तार!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
भिवानी ;- मुंढाल बस स्टैंड स्थित एक मेडिकल स्टोर संचालक से फर्जी सीएम फ्लाइंग बनकर कार्रवाई का डर दिखा 12 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत मुंढाल पुलिस चौकी में दी। दो महिलाओं सहित पांच आरोपी सफेद रंग की गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर आए थे। मामला रफादफा करने के नाम पर मेडिकल स्टोर संचालक से 50 हजार रुपये की मांग की थी। जिसके बाद सदर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में मुंढाल खुर्द निवासी विनोद ने बताया कि वह और उसका चचेरा भाई अनुराज ने मिलकर मुंढाल बस स्टैंड पर शीतल मेडिकल हाल के नाम से दुकान की हुई है। गत 10 अगस्त की शाम करीब छह बजे वह और अनुराग मेडिकल स्टोर पर बैठे थे कि इसी दौरान एक सफेद रंग की गाड़ी जिस पर नीली बत्ती लगी थी वहां आकर रुकी। इसमें दो महिलाएं और तीन लोग नीचे उतरे।
एक महिला ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी, जबकि दूसरी महिला सुट सलवार में थी और तीनों व्यक्ति भी सादी वर्दी में थे। इन सभी ने कहा कि वे सीएम फ्लाइंग चंडीगढ़ से हैं। उनकी सीएम विंडो में शिकायत आई है। इस पर दुकान का लाइसेंस मांगा और फार्मासिस्ट के बारे में पूछा। जिस पर अनुराग ने कहा कि फार्मासिस्ट वह है और मेडिकल स्टोर के कागजात भी दिखा दिए। इसके बाद अंग्रेजी में एक पत्र पर उसके हस्ताक्षर कराए, जिसकी फोटो भी उसने अपने फोन में खिंच ली थी।
इसके बाद आरोपियों ने कहा कि दुकान में सफाई नहीं है। इनके सैंपल ले लो। इसके बाद एक गत्ते के डिब्बे में मेडिकल स्टोर से दवाईयां इसके अंदर ले ली। इसके बाद उसे कहा कि 50 हजार रुपये लगेंगे अन्यथा दुकान सील कर देंगे। इस पर मामला सुलटाने के नाम पर 10 हजार रुपये ले लिए और दो हजार रुपये उसके गल्ले से निकाल लिए। आरोपी गाड़ी में बैठकर भिवानी की तरफ चले गए। इसके बाद जब उसने ड्रग इंस्पेक्टर से बात की तो उसने कहा कि उनकी ऐसी कोई टीम नहीं है। आरोपी नकली सीएम फ्लाइंग बनकर कार्रवाई का डर दिखाकर 12 हजार रुपये और दवाईयां ले गए। सदर पुलिस ने इस संबंध में मेडिकल स्टोर संचालक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। वहीं मेडिकल स्टोर और उसके आसपास की दुकानों में कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!