Sunday, September 15, 2024
Latest:
अम्बालाकरनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

प्रियंका गांधी पहली बार लड़ेंगी चुनाव, राहुल गांधी ने छोड़ी वायनाड लोकसभा सीट*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
प्रियंका गांधी पहली बार लड़ेंगी चुनाव, राहुल गांधी ने छोड़ी वायनाड लोकसभा सीट*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- राहुल गांधी ने कहा था कि वो किस सीट को छोड़ेंगे और किसे रखेंगे इसे लेकर उनके मन में दुविधा है, लेकिन वो ऐसा फैसला करेंगे जिससे दोनों लोकसभा सीटों के वोटर खुश रहें। प्रियंका गांधी के वायनाड सीट से चुनाव लड़ने का एलान करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “कांग्रेस पार्टी में हम सबने मिलकर तय किया है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से सांसद रहेंगे. वे वायनाड से भी चुनाव लड़े, वहां के लोगों का प्यार भी उन्हें मिला. इसलिए हम ने तय किया है कि वायनाड से श्रीमती प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी.” प्रियंका गांधी के आक्रामक तेवर से मुश्किल में फंसी कांग्रेस की नैया पार लग पाएगी?
वो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख़बरें जो दिनभर सुर्खियां बनीं।
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि वो वायनाड के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने देंगी। प्रियंका गांधी ने कहा, “वायनाड का प्रतिनिधित्व करके मुझे बेहद खुशी होगी. मैं वायनाड के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने दूंगी.”
उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने कहा है कि वो वायनाड आते रहेंगे. मैं भी सभी को खुश रखने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी.”
प्रियंका गांधी ने कहा, “रायबरेली से तो मेरा पुराना रिश्ता है. 20 साल से मैंने रायबरेली और अमेठी के लिए काम किया है.”
कांग्रेस पार्टी के इस फैसले पर वरिष्ठ पत्रकार हेमंत अत्री ने बीबीसी से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस के इस फैसले में कुछ भी अनापेक्षित नहीं है. इस चुनाव में ये शुरू से रणनीति का हिस्सा था.” वे कहते हैं, “प्रियंका चाहती तो अपनी चुनावी राजनीति की शुरुआत अमेठी से कर सकती थीं लेकिन ऐसा इसलिए नहीं किया गया क्योंकि कांग्रेस पार्टी स्मृति इरानी को करारा जवाब देना चाहती थी. इसलिए अमेठी सीट पर केएल शर्मा को चुना गया.” अत्री कहते हैं, “जैसे गुरु गोबिंद सिंह जी ने कहा था कि सवा लाख से एक लड़ाऊं, चिड़ियन ते मैं बाज तुड़ाऊं, तबै गुरु गोबिंद सिंह नाम कहाऊं. वैसी ही कांग्रेस ने केएल शर्मा को अमेठी से उतारकर स्मृति को जवाब दिया है.” वे कहते हैं, “अगर कांग्रेस चुनाव में प्रियंका को उतार देती तो पार्टी के पास एक अहम स्टार प्रचारक की कमी पड़ जाती और प्रियंका को अपना ज्यादा ध्यान अमेठी पर लगाना पड़ता.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!