अपराधचंडीगढ़देश-विदेशनूँहपंचकुलापानीपतमेवातहरियाणा

नूह में उपद्रव होने का पहले से था इनपुट!, सुरक्षा के नहीं किए जा सके पुख्ता प्रबंध?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नूह में उपद्रव होने का पहले से था इनपुट!, सुरक्षा के नहीं किए जा सके पुख्ता प्रबंध?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुए उपद्रव का हरियाणा सरकार के पास सुरक्षा एजेंसियों का पहले से इनपुट था। इसके अलावा नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर की यात्रा में शामिल होने के दावे की वीडियो से तनाव और बढ़ गया। बावजूद इसके यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए। एसपी भी पहले से छुट्टी पर थे। धार्मिक यात्रा को लेकर संगठन के पदाधिकारियों द्वारा पहले ही बड़े स्तर पर तैयारियां की गई थी और बकायदा प्रशासन को इसकी पूरी जानकारी थी। एक के बाद एक खामियों के चलते मामला पुलिस प्रशासन के हाथ से बाहर हो गया। अब मामले को लेकर हरियाणा सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है।
नूंह में बवाल के मद्देनजर दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
सरकार ने फैसला लिया है कि इस घटना के कारणों, खामियों और जिम्मेदार लोगों की जांच कराई जाएगी, जो भी इसके लिए दोषी होगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि हमारी पहली प्राथमिकता शांति बहाली की है लेकिन बाद में घटना के कारणों, खामियों और जिम्मेदार लोगों के बारे में जांच कराई जाएगी। कुछ गाड़ियों को आग लगाने के विजुअल उनके सामने आए हैं, उन सबका आंकलन बाद में किया जाएगा और कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।
*सोशल मीडिया पर न डालें आपत्तिजनक पोस्ट:- गुरुग्राम डीसी*
गुरुग्राम के जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने नूंह में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए गुरुग्राम के लोगों से अपील की है कि वह सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट न डालें, जिससे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती हो या धार्मिक सौहार्द को खतरा पैदा हो। किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख न डालें। अगर किसी व्यक्ति या संस्था ने कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!