Sunday, December 24, 2023
Latest:
अपराधचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

कर्मचारी महिला ने बॉस पर लगाया अभद्र व्यवहार करने का आरोप, पुलिस में दी शिकायत*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,
कर्मचारी महिला ने बॉस पर लगाया अभद्र व्यवहार करने का आरोप, पुलिस में दी शिकायत*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- सरकारी कार्यालयों में अधीनस्थ कर्मचारियों से काम लेना कठिन होता जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में चंडीगढ़ स्थित हरियाणा के लोक निर्माण विभाग में कार्यालय के कामकाज के दौरान एक महिला कर्मी ने इसी विभाग के एक उच्च पदस्थ अधिकारी पर दुव्र्यवहार करने और प्रताडि़त किए जाने के आरोप लगाए हैं।
जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ के सेक्टर 33 स्थित हरियाणा के लोक निर्माण विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात महिला कर्मी ने चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी को दी शिकायत में कहा है कि उनके विभाग का एक उच्च पदस्थ अधिकारी काफी समय से उनकी जॉब और करियर को लेकर उनको दिमागी तौर पर प्रताडि़त कर रहा है। 28 जून को इस उच्च पदस्थ अधिकारी ने विभाग के सुपरिंटेंडेंट और एक्ईएन के होते हुए उन्हें अपने रूम में बुलाया । इस दौरान उक्त उच्च पदस्थ अधिकारी ने उनके साथ गैर संसदीय भाषा में बात की और दुव्र्यवहार भी किया। उच्च पदस्थ अधिकारी ने कहा ‘काम नहीं करती, सारा दिन घूमती रहती है। इस घटना के बाद भी यह अधिकारी शांत नहीं रहा।महिला ने इस शिकायत की एक-एक कॉपी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, लोक निर्माण मंत्री,ह्यूमन राइट्स कमिशन हरियाणा के चेयरपर्सन, इंजीनियर इन चीफ पब्लिक वक्र्स डिपार्टमेंटके नाम दी है। इस बारे में पूछे जाने पर उक्त उच्च पदस्थ अधिकारी ने कहा कि तमाम आरोप बेनुनियाद है। किसी अधीनस्थ कर्मी को काम के लिए कहना ही गुनाह हो गया है। उच्चाधिकारी नहीं चाहता मेरी तरक्की : शिकायतकर्ता
शिकायतकर्ता महिला कर्मी ने बताया कि वह डिप्टी सुपरिंटेंडेंट बनने वाली है। यह अधिकारी नहीं चाहता कि वह पदोन्नत हो सके। यह अधिकारी चाहता है कि मुझे चार्जशीट कर दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!