Monday, July 1, 2024
Latest:
अम्बालाकरनालकुरुक्षेत्रचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतमहेंद्रगढ़राजस्थानशिक्षासोनीपतहरियाणा

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया और राहुल गांधी लेंगे हिस्सा*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया और राहुल गांधी लेंगे हिस्सा*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुवार को शपथग्रहण के भव्य समारोह की तैयारियां बड़े पैमाने पर चल रही हैं। समारोह में अनेक अंतरराष्ट्रीय नेता, बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्ष, क्षेत्रीय छत्रप सहित तमाम नामचीन हस्तियां भाग लेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हालांकि पहले इस संवैधानिक समारोह में शामिल होने की सहमति दे दी थी लेकिन आज उन्होंने भाजपा के राजनीतिक हिंसा के आरोपों के विरोध में शपथग्रहण समारोह में आने से मना कर दिया। वर्ष 2014 में भी वह राजनीतिक कटुता के कारण शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुईं थीं।
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के भीतर जारी नेतृत्व संकट के बीच पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और क्क्र अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। यह फैसला अहम है क्योंकि चुनाव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच काफी तीखे हमले देखने को मिले थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। कांग्रेस के इस फैसले से साफ है कि पार्टी पीएम के शपथ ग्रहण से दूरी बनाकर कोई गलत संदेश देना नहीं चाहती है।
शपथग्रहण समारोह से पहले मुलाकात का दौर जारी है। आज जहां पीएम मोदी और अमित शाह की चार घंटे तक बैठक चली तो अब अमित शाह के घर रामलाल पहुंचे। रामलाल बीजेपी के संगठन महासचिव हैं। दूसरी तरफ राजनाथ सिंह नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे, साथ ही एनएसए अजीत डोभाल भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!