Thursday, September 26, 2024
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हिसार पहुंचे राहुल गांधी: बोले- मोदी कहते हैं मैं नॉन बॉयोलॉजिकल हूं / घबरा गए हैं मोदी / तभी कर रहे उल्टी सीधी बात*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

हिसार पहुंचे राहुल गांधी: बोले- मोदी कहते हैं मैं नॉन बॉयोलॉजिकल हूं / घबरा गए हैं मोदी / तभी कर रहे उल्टी सीधी बात*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा विधानसभा चुनावों की बढ़ती सरगर्मियों के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने-अपने कार्यक्रमों के जरिए चुनावी अभियान को गति देंगे।
विदेशी हथियारों पर लेवल अडानी का लगता- राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर क्या है मैं आपको बताता हूं। पहले आपको याद है वन रैंक वन पेंशन हुआ। अफसरों की जेब में पैसा गया। थोड़ा पैसा उधर गया। अडानी को हथियार खरीदवाते हैं, अब इन्हें ये भी चिंता हो गई, कि जवानों को पेंशन भी देनी है। तो ये अग्निवीर लेकर आ गए। अडानी हथियार नहीं बनाता, ये इजराइल से लेता है। इन विदेशी हथियारों पर लेवल अडानी का लगता है।
अग्निवीर को न पेंशन मिलेगी, न शहीद का दर्जा मिलेगा। अब सोचो हिंदुस्तान का क्या होगा। इसका नाम सिर्फ अग्निवीर है, इसका सच्चा मतलब जवानों की पेंशन, शहीद का दर्जा छीन लिया गया है।
किसानों-गरीबों को सीधे रुपये दूंगा- राहुल गांधी
राहुल ने कहा कि सबसे पहले गरीब लोगों की जेब में पैसा डालना है। मैंने लोकसभा में वायदा किया था, मैंने वायदा किया था कि हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए साल के अंदर डालेंगे। ये मैं छोड़ूंगा नहीं, आज नहीं कल। जितना पैसा इन्होंने अंबानी अडानी को दिया है उतना पैसा मैं निकालकर किसानों, गरीबों को दूंगा।
मैं हरियाणा के किसान को जानता हूं, मैंने खेती की है- राहुल
भाजपा सरकार में किसानों से उनका हक छीना जाता है। आपको अपनी फसलों का सही दाम मिलता है। अरे ये पैसा किसी न किसी की जेब में तो जा रहा है। ये सिर्फ अडानी और अंबानी की जेबों में जा रहा है। मैं नहीं चाहता हूं कि हरियाणा के बच्चों को रोना पड़े। मैं ऐसा हरियाणा नहीं चाहता हूं, मैं ऐसा नहीं चलने दूंगा। हिंदुस्तान का किसान मर जाएगा, लेकिन आंसू नहीं निकलने देता। मैं हरियाणा के किसान को जानता हूं, मैंने खेती की है। राहुल ने कहा कि ये काले कानून अडानी-अंबानी के लिए बनाए गए हैं। आपने अंबानी की शादी देखी, करोड़ों रुपए खर्च किए। कोई अमेरिका से आकर नाच रहा है, वहां सब बड़े लोग थे, गरीब किसान नहीं दिखा। इसलिए अवधेश ने इन्हें पटका है। जो अयोध्या से जीता है। इन्होंने राम मंदिर बनाया, वहां आदिवासियों को घुसने नहीं देते। मजदूर को आने नहीं दिया, किसान को आने नहीं दिया। सब बड़े लोग आ गए।
सब लोग बॉयोलॉजिकल, नरेंद्र मोदी नॉन बॉयोलॉजिकल- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने रैली में संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि नॉर्मली आम तौर पर बब्बर शेर अकेला दिखता है, यहां पर हजारों टाइगर बैठे हुए हैं। मोदी जी का चेहरा देखा है आजकल। पहले 56 इंच की छाती हुआ करती थी। अब कहते हैं नॉन बॉयोलॉजिकल हूं, मेरा भगवान से सीधा रिश्ता है। घबरा गए हैं, तभी उल्टी सीधी बात बोल रहे हैं। आज कल यही कहते फिर रहे हैं, सब लोग बॉयोलॉजिकल, नरेंद्र मोदी नॉन बॉयोलॉजिकल।
व्यापारी पूरी तरह से भयभीत- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि आज तराजू आपके हाथ में है कि किस तरह से भाजपा के कुशासन से आम आदमी तंग है। आपको ये भी देखना है कि किसानों ने अपना बलिदान दिया है। मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि बीजेपी वालों से पूछो कि हरियाणा में बेरोजगारी में नंबर वन क्यो हैं। आज हरियाणा में अपराध बढ़ता जा रहा है। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़े हैं। हरियाणा को सबसे असुरक्षित प्रदेश बताया गया है। इसलिए यहां कोई भी उद्योगपति निवेश करने को तैयार नहीं है। आज जेलों से फिरौतियां मांगी जाती हैं। व्यापारी पूरी तरह से भयभीत हैं। सरकार दलित विरोधी सरकार चल रही है।
किसानों की आय दोगुनी करेंगे- हुड्डा
भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने जब भारत जोड़ो यात्रा की, उसके बाद एक नई ऊर्जा उन्होंने पैदा की। उसका नतीजा है कि अब हर व्यक्ति कांग्रेस की ओर से देख रहा है। लोगों ने दस साल कांग्रेस की सरकार देखी, इनकी भी देखी, लेकिन आज हरियाणा को इन्होंने बर्बाद कर दिया। ऐसी सरकार का अब तिरस्कार करना है। इन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन इन्होंने किसानों को भी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस ने 7 गारंटी की है, जिनको वह सरकार बनते ही पूरा करेगी।
राहुल गांधी ने बोलती बंद कर दी- जेपी
सांसद जयप्रकाश जेपी ने कहा कि जो लोग संसद में कहते थे कि एक अकेला सब पर भारी, 56 इंच का सीना। अब उनकी बोलती राहुल गांधी ने बंद कर दी है। सोनिया गांधी ने जो हुड्डा और उदयभान की जोड़ी बनाई है, वह इस बार हरियाणा में कमाल करने जा रही है।
मैं झूठ नहीं बोलता, ये मोदी जी का काम- राहुल
आपको मेरी जहां भी जरूरत होगी, संसद में उसे उठाना हो, मेरा दिल का रिश्ता है, पुराना रिश्ता है। मैं झूठ नहीं बोलता, ये मोदी जी का काम है। अब सब मिलकर एक साथ हरियाणा को खड़ा होना है, क्योंकि देव जैसे जो बच्चे रो रहे हैं उनके आंसू पोछने हैं। उनको खुश करना है।
हरियाणा में कांग्रेस स्वीप पार्टी करने जा रही- राहुल
हिंदुस्तान की सरकार को नब्बे लोग चलाते हैं, इनमें तीन दलित है। होने कितने चाहिए 45। बजट कितना संभालते हैं। ये हिंदुस्तान की सच्चाई है। मैंने कहा है कि मोदी जी के सामने कहा है कि मैं इसको पास कराऊंगा। ये बांटने का काम करते हैं, मीडिया वाले चौबीस घंटे लगे रहते हैं, एक जात को दूसरी जात से लडा दो। अडानी को बचा दो। हरियाणा में कांग्रेस स्वीप पार्टी करने जा रही है। ये जो सरकार बनने जा रही है पूरे हरियाणा की सरकार होगी।
कॉर्पोरेट इंडिया में हिंदुस्तान का एक भी व्यक्ति नहीं- राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि हम सिर्फ ये कह रहे हैं कि इस देश में आदिवासी कितने हैं, दलित कितने हैं, पिछड़े कितने हैं। कभी आरएसएस कहती है कि होना चाहिए। सच्चाई यह है कि नब्बे प्रतिशत लोगों के पास कुछ है नहीं। सिर्फ 250 लोगों के पास ही पैसा है। कॉर्पोरेट इंडिया में हिंदुस्तान का एक भी व्यक्ति नहीं है। सिलेक्टेड लोग हैं, अडानी का बिजनेस हैं, हजारों बिजनेस उससे कनेक्टेड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!