करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा के रोहतक निवासी अनुराग दलाल ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगड़ के छात्र परिषद के (आजाद) अध्यक्ष बन रचा इतिहास / कहा कि यह चुनाव छात्र वर्सिज सरकार था*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के रोहतक निवासी अनुराग दलाल ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगड़ के छात्र परिषद के (आजाद) अध्यक्ष बन रचा इतिहास / कहा कि यह चुनाव छात्र वर्सिज सरकार था*
,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- पंजाब विश्वविद्यालय के छात्र परिषद चुनाव में लगातार दो बार अपने खड़े किए उम्मीदवार को अध्यक्ष पद की गद्दी दिला कर एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिकंदर बूरा किंगमेकर बन गए हैं। सिकंदर बूरा ने छात्र परिषद चुनाव से एक सप्ताह पहले ही एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया क्योंकि उनकी पार्टी के हाईकमान के साथ अध्यक्ष उम्मीदवार को लेकर सहमति नहीं बनी। सेक्टर 35 के कांंग्रेस भवन में बीच कॉन्फ्रेंस में बूरा यह कहकर उठ गए थे कि अध्यक्ष उम्मीदवार को लेकर दिल्ली से तुगलकी फरमान जारी हुआ। सीनेटर प्रो. नवदीप गाेयल ने बताया कि यह पहली बार है कि कोई निर्दलीय छात्र अध्यक्ष पद जीता हो। इससे पहले कभी कोई निर्दलीय छात्र अध्यक्ष पद पर नहीं जीता। अनुराग दलाल ने एनएसयूआई वापस ज्वाइन करने पर साफ इनकार किया और कहा कि यह चुनाव छात्र वर्सिज सरकार था जिसमें विद्यार्थियों की जीत हुई। पीयू की छात्र राजनीति में अक्सर बाहरी नेताओ का हस्तक्षेप देखा जाता है जहां उम्मीदवारों को सिफारिशी टिकट मिलती है लेकिन छात्रों ने उन्हें जिता कर नेताओं की राजनीति को फेल कर दिया। पिछली बार जहां जतिंदर को 3002 वोट पड़े थे अनुराग को 3433 मत मिले।

*पीयू चुनाव में जीत के बाद जश्न शुरू*
रोहतक के हैं नए अध्यक्ष
26 साल के अनुराग दलाल केमिस्ट्री विभाग में पीएचडी स्कॉलर हैं। वे रोहतक के रहने वाले हैं। चुनाव के बाद अनुराग ने कहा कि यह मेरी नहीं बल्कि छात्रों की जीत है। उन्होंने पहली बार विज्ञान विभाग से एक पीएचडी स्काॅलर को जिताया है।
*छात्र वर्सेस सरकार का था मुकाबला*
नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि पीयू के विद्यार्थियों ने छात्र राजनीति को बढ़ावा दिया है और बाहर से जो एमएलए व नेताओं की यूनिवर्सिटी में दखलअंदाजी रहती थी, उसे बंद किया है। इस बार मुकाबला छात्रों और सरकार के बीच था जिसमें विद्यार्थियों की न केवल जीत हुई बल्कि सिफारिशी टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को विद्यार्थियों को नकार दिया। अनुराग ने कहा कि छात्राओं के साथ कैंपस में होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल करवाएंगे। साथ ही छात्रों के जो दूसरे मुद्दे हैं, उन पर भी काम करेंगे। अनुराग ने कहा कि वह पूरी काउंसिल को साथ लेकर चलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!