Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा में SGPC की नई कार्यकारिणी का गठन, भूपिंदर सिंह असंध फिर बने अध्यक्ष, किसे क्या मिला पद!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में SGPC की नई कार्यकारिणी का गठन, भूपिंदर सिंह असंध फिर बने अध्यक्ष, किसे क्या मिला पद!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की नई कार्यकारिणी का बुधवार को गठन किया गया. इस दौरान भूपिंदर सिंह असंध को लगातार दूसरी बार अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया. वहीं उप प्रधान के पद पर बीबी रविन्द्र कौर और सुखविंदर सिंह मंडेकर को महाशिव नियुक्त किया गया है. बैठक के दौरान हरियाणा में गुरुद्वारों के मामलों को चलाने के लिए कार्यकारी सदस्यों के रूप में ग्यारह सदस्यों को सर्वसम्मति से चुना गया है।
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इससे पहले आम सभा के 41 सदस्यों ने शपथ ली. एचएसजीएमसी के लिए पहली तदर्थ समिति की 18 महीने की अवधि 31 मई को समाप्त हो गई थी. 14 अगस्त को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की ओर से एक नई तदर्थ समिति का मनोनयन किया गया था.
*भूपिंदर सिंह असंध ने सदस्यों का जताया आभार*
इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान दूसरी बार अध्यक्ष चुने जाने पर भूपिंदर सिंह असंध ने सदस्यों का आभार जताया. उन्होंने आश्वासन दिया कि वह सिख समुदाय के सभी वर्गों को साथ लेकर गुरुद्वारा मामलों को चलाएंगे. उन्होंने कहा कि जब 10 साल से अधिक समय पहले राज्य में एक अलग गुरुद्वारा समिति का गठन किया गया था, तो गुरुद्वारों के पास अपने कामकाज को चलाने के लिए पैसे नहीं थे. लेकिन, एचएसजीएमसी के पास अब बैंक में 40 करोड़ रुपये से अधिक की सावधि जमा राशि है
*गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में चुने गए सदस्य*
भूपिंदर सिंह असंध को अध्यक्ष, सुदर्शन सिंह सहगल सीनियर मीत प्रधान, बीबी रविंदर कौर अजराना जूनियर मीत प्रधान, गुलाब सिंह मूनक संयुक्त सचिव, बाबा बलजीत सिंह दादूवाल सदस्य, सुखविन्द्र सिंह मंडेबर महासचिव, जंगसीर सिंह मांगेयाना, तरविंदरपाल सिंह सदस्य, परमजीत सिंह मक्कड़ सदस्य, बीबी परमिंदर कौर सदस्य और गुरुप्रसाद सिंह फ़रीदाबाद को सदस्य चुना गया है. वहीं 28 मार्च को बनाई गए कार्यकारिणी में 3 पुराने सदस्यों के बाहर होने पर 3 नए सदस्य जोड़े गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!