Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

कोलकाता महिला डॉक्टर केस में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान/ CJI चंद्रचूड़ की बेंच करेगी घटना की सुनवाई*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
कोलकाता महिला डॉक्टर केस में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान/ CJI चंद्रचूड़ की बेंच करेगी घटना की सुनवाई*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ऑन ड्यूटी एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बर्बरता से रेप और हत्या की। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। जहां इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने घटना में स्वतः संज्ञान लिया है।
सुप्रीम कोर्ट में 20 अगस्त को भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच घटना के संबंध में सुनवाई करेगी। बता दें कि, घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वतः संज्ञान लेने की मांग लगातार की जा रही थी। लोगों का कहना था कि, सुप्रीम कोर्ट घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई करे और अपने फैसले से नजीर पेश करे।
*कोलकाता घटना पर पूरे देश में आक्रोश-प्रदर्शन*
कोलकाता के इस रेप और हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर दिया है। पूरे देश में इस समय भयंकर आक्रोश का माहौल है। जगह-जगह पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी को लेकर देशभर के डॉक्टर, नर्स और सभी स्वास्थ्य कर्मी एकजुट हो गए हैं। महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा और उनके लिए मौत की मांग को लेकर डॉक्टरों और नर्सों का हुजूम सड़कों पर निकल रहा है।
अस्पतालों के अंदर और बाहर भी डॉक्टर-नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मी विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे है। इस बीच यह मांग की जा रही है कि, घटना में गहन और शुद्ध जांच कर दोषियों को सजा ए मौत दी जाए। इसके साथ ही डॉक्टरों-नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जायें। साथ ही रेपिस्टों के लिए कड़े कानून लागू हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!