Thursday, September 12, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा कृषिमंत्री कंवरपाल ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस छछरौली में आयोजित जनता दरबार में सेंकडो लोगो की समस्याओं का मौके पर ही किया समाधान*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा कृषिमंत्री कंवरपाल ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस छछरौली में आयोजित जनता दरबार में सेंकडो लोगो की समस्याओं का मौके पर ही किया समाधान*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
यमुनानगर/छछरौली ;- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल ने हाइडल कॉलोनी भूडक़लां खंड प्रताप नगर व पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह छछरौली में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएँ सुनी और मौके पर ही उनका समाधान किया। जनता दरबार में कृषि मंत्री ने मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को त्वरित कार्यवाई के दिशा-निर्देश दिये । उन्होंने कहा की उनकी यहीं प्राथमिकता रही है कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करवा सकें।
जनता दरबार मे मंत्री के समक्ष ग्राम हड़ोली पंचायत के अंतर्गत खानपुरी गाँव के लोगों ने साथ लगते गांव नाहर ताहार पुर में पोलिंग बूथ बनाने की मांग रखी क्योंकि गाँव में पोलिंग बूथ न होने के कारण उन्हें वोट डालने के लिए तारुवाला गाँव में जाना पड़ता है जो कि काफ़ी दूर है। छछरौली तहसील में स्टाम्प विक्रेता केवल एक होने व नॉटरी एक भी नहीं होने का मुद्दा उठाया जिस पर मंत्री ने तुरंत संबंधित को तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिये। हड़ोली ग्राम पंचायत ने गाँव में युवराज पेट्रोल पंप से सुरेश सैनी के खेत तक पक्का रास्ता बनाने, गाँव देवधर निवासी प्रीतम सिंह, माँगा राम, यशपाल, ओमबीर आदि ने बेडानाली/रजबाहा के पानी की जरूरत न होने पर रजबाहों का पानी बंद करने के दो गेट लगवाने, कुटीपुर निवासियों ने किशनपुरा गांव से कुटीपुर की पंचायत अलग करने,माध्यमिक स्कूल में नये कमरे बनवाने, आंगनबाड़ी व बारात घर बनवाने सहित सैंकड़ो लोगों ने अनेकों मांगे रखी।
इसके अलावा लोगों ने परिवार पहचान त्रुटियां ,गलियों, नालियों, सडक, ग्रांट, आर्थिक सहायता देने सहित अन्य मांगें उनके सामने रखी। उन्होंने जनता दरबार में आए लोगों को आश्वासन दिया कि हलके की जनता द्वारा रखी गई मांगों का शीघ्र एवं यथासंभव समाधान किया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और उनकी भी यही कोशिश है कि उनके हलके में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जाए। मंत्री ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जनता दरबार में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें ताकि जनता के काम समय पर हो सकें।
जनता दरबार में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, बलविंदर चेयरमैन,डॉ जगदीश धीमान,प्रधान सरपंच ऐसोसियेशन प्रतापनगर विजय कुमार मिंटू,कल्याण सिंह,शक्ति केंद्र प्रमुख गौरव गोयल, छछरौली सरपंच प्रतिनिधि संजीव सैनी,विनोद नंबरदार,मालांगीर, कृष्ण सैनी, श्याम लाल,काला राम,उपमंडल अधिकारी छछरौली राजेश पुनिया,डीएसपी महावीर सिंह, एसएचओ प्रतापनगर संदीप कुमार,एसएचओ छछरौली रोहताश,तहसीलदार सुदेश मेहरा, बिजली विभाग से एक्सईएन गुरविंदर सिंह,सोहन लाल एसडीओ छछरौली,बीडीपीओ सचेत मित्तल,पंचायत अधिकारी विकास,समाज कल्याण विभाग से इनाम,खेल विभाग से जेई सुधीर राणा पटवारी रामफल सहित भाजपा पदाधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!