करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार की लास्ट तबादला सूची जारी, कई जिलों के बदले उपायुक्त*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार की लास्ट तबादला सूची जारी, कई जिलों के बदले उपायुक्त*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;-हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से सात उपायुक्त समेत 17 अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति के आदेश जारी किए। इनमें 15 आईएएस और दो एचसीएस अधिकारी हैं। बदले गए अफसरों में फतेहाबाद के उपायुक्त राहुल नरवाल भी शामिल हैं। दो दिन पहले फतेहाबाद में सीएम नायब सिंह ने रैली में भाषण के दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में हुए कार्यों को पढ़ दिया था। इससे सरकार की काफी किरकिरी हुई थी।
इसका पता चलते ही सरकार ने फतेहाबाद के डीआईपीआरओ को निलंबित कर दिया था। सरकार ने डीसी को इस मामले की रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे। मगर उससे पहले उनका ट्रांसफर कर दिया गया। उन्हें चरखी दादरी का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।
सरकार की ओर से जारी पत्र के मुताबिक आईएएस सुशील सरवान को कुरुक्षेत्र, आईएएस पार्थ गुप्ता को अंबाला, आईएएस मनदीप कौर को फतेहाबाद, आईएएस शांतनु शर्मा को सिरसा, अभिषेक मीणा को रेवाड़ी, राहुल नरवाल को चरखी दादरी और डॉ हरीश कुमार वशिष्ठ को पलवल का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

वहीं, 1995 बैच के आईएएस विजेंद्र कुमार को वर्तमान कार्यभार के साथ मानव संसाधन विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया है। उनके पास युवा सशक्तिकरण एवं उद्यमिता विभाग, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभागों के प्रधान सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज विकास बोर्ड के सीईओ व हरियाणा आय वृद्धि बोर्ड के ओएसडी का कार्यभार है।

वरिष्ठ आईएएस डी सुरेश उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव नियुक्त
1995 बैच के आईएएस डी. सुरेश को आवास आयुक्त हरियाणा भवन, नई दिल्ली और उच्चतर शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। 2006 बैच की आईएएस ए. मोना श्रीनिवास को वर्तमान कार्यभार के साथ फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है। उनके पास अतिरिक्त आवास आयुक्त हरियाणा भवन, नई दिल्ली और नगर निगम फरीदाबाद की आयुक्त का कार्यभार है। पंचकूला के उपायुक्त यश गर्ग को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और हरियाणा वित्त निगम के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है। पानीपत के उपायुक्त विरेंद्र कुमार दहिया को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा निदेशक पर्यावरण और पर्यावरण, वन एवं वन्यजीव विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया है।

राहुल हुड्डा उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक नियुक्त
2015 बैच के आईएएस राहुल हुड्डा को उच्चतर शिक्षा विभाग का निदेशक और विशेष सचिव व निदेशक तकनीकी शिक्षा लगाया गया है। 2015 बैच की आईएएस नेहा सिंह को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला का प्रशासक और अतिरिक्त निदेशक, शहरी संपदा पंचकूला नियुक्त किया है। 2019 बैच के आईएएस नीरज को करनाल का नगर आयुक्त और नगर निगम करनाल का आयुक्त लगाया गया है। स्थानांतरित एचसीएस अधिकारियों में मन्नत राणा को पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण व पंचकूला का संयुक्त सीईओ लगाया गया है। एचसीएस अधिकारी विश्वनाथ को पंचकूला का सिटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!