करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

*बढ़ते अपराध के खिलाफ हिसार बंद, स्वास्थ्य, शैक्षणिक, तथा खानपान के संस्थान भी बंद में करेंगे सहयोग!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
*बढ़ते अपराध के खिलाफ हिसार बंद, स्वास्थ्य, शैक्षणिक, तथा खानपान के संस्थान भी बंद में करेंगे सहयोग!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर व्यापारियों ने हिसार बंद का एलान किया हुआ है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार सभी पेट्रोल पंप 8 बजे बंद हो गए। शाम 5 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। सुबह के समय खुलने वाली चाय, सब्जी, किराना की दुकानें भी बंद नजर आई।
व्यापारिक संगठन सुबह 11 बजे नागोरी गेट पर एकत्र होकर रोष जताएंगे। व्यापारियों तथा आम नागरिकों का आभार व्यक्त करने के लिए सड़कों पर भी निकलेंगे। हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की पर्ची फेंकने के बाद बदमाशों ने शोरूम पर 35 राउंड फायरिंग की और शहर के बीच से गुजरते हुए फरार हो गए। पुलिस के किसी नाके पर बदमाशों को नहीं पकड़ा जा सका। इस वारदात के महज 24 घंटे के अंदर बदमाशों ने दूसरे दो व्यापारियों से 2-2 करोड़ की रंगदारी मांग ली। उन्होंने कहा कि वारदात के 11 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। व्यापारियों में दहशत का माहौल है। हिसार नहीं पूरे हरियाणा में व्यापारियों को निशाने पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी तरह का चक्का जाम नहीं होने देंगे। किसी दुकानदार के साथ किसी तरह की जबरदस्ती नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि 72 संगठनों ने बंद के समर्थन में लिखित प्रस्ताव भेजे हैं। गोशालाओं ,सामाजिक- धार्मिक संगठन, राजनीतिक दलों का भी समर्थन आया है। *हिसार बंद में यह संगठन शामिल*
राजगुरु मार्केट, न्यू राजगुरु मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, हनुमान मंदिर मार्केट, आर्य समाज मंदिर मार्केट, पालिका बाजार, तिलक बाजार, मैन बाजार, बस अड्डा एरिया, ऑटो मार्केट, तेलिया पूल रेडी मार्केट, खजांची बाजार, हिसार कुलर मेन्युफैक्चर एसोसिएशन, अर्बन एस्टेट मार्केट, ऑटो मार्केट स्पेयर पार्ट एसोसिएशन,काठ मंडी एसोसिएशन, लोहा मंडी एसोसिएशन, अनाज मंडी एसोसिएशन, सब्जी मंडी एसोसिएशन, मांशाखोर यूनियन, पेट्रोल पंप एसोसिएशन, बार एसोसिएशन ,स्वर्णकार संघ, सर्व कर्मचारी संघ, संयुक्त किसान मोर्चा, टैक्स बार एसोसिएशन
*इस कारण हिसार बंद का लिया फैसला*
बदमाशों ने 24 जून सोमवार शाम 3 बजकर 8 मिनट पर ऑटो मार्केट में महिंद्रा कंपनी शोरूम में 5 करोड़ की रंगदारी की पर्ची फेंकने के बाद 35 राउंड फायरिंग की। 25 जून रात 9.20 पर भीम ऑटो मोबाइल के संचालक टीटू बंसल को व्हाटस एप पर कॉल कर 2 करोड़, इसी रात कार एसेसरीज शोरुम के संचालक मनीष गोयल को वॉयस मैसेज कर 2 करोड़ की रंगदारी मांगी। इन तीनों वारदात के आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए हैं। व्यापारियों ने 28 जून को ऑटो मार्केट बंद कर अपना आक्रोश जाहिर किया था। इसके बाद भी आरोपी नहीं पकड़े गए तो 30 जून को बैठक कर 5 जुलाई का हिसार बंद का एलान किया गया था।
*कोचिंग सेंटर भी बंद*
सेक्टर 13 में 32 कोचिंग सेंटर हैं। इन सभी कोचिंग सेंटर संचालकों ने हिसार इनक्रेडिबल टीचर्स ने भी बंद का समर्थन करते हुए सभी संस्थान बंद रखे। यह संस्थान सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहते हैं। जिसमें करीब 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों को कोचिंग दी जा रही है।
*ओपीडी दो घंटे बंद*
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. जसवंत ने बताया कि आईएमए पूरी तरह से हिसार के व्यापारियों के फैसले के साथ है। दोपहर 12 से 2 बजे तक ओपीडी बंद कर रखकर विरोध जताएंगे। आपातकालीन तथा एंबुलेंस की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!