Friday, June 28, 2024
Latest:
करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, टर्मिनल 1 की छत गिरने से 1 यात्री की मौत, अनेको घायल, 2 बजे तक उड़ानें रद्द*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, टर्मिनल 1 की छत गिरने से 1 यात्री की मौत, अनेको घायल, 2 बजे तक उड़ानें रद्द*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
नई दिल्ली ;- दिल्ली में शुक्रवार तड़के भारी बारिश और तेज हवा के कारण यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत गिर गई। हादसे में 1 की मौत जबकि कुछ लोग घायल हो गए हैं। टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें फिलहाल निलंबित कर दी गई हैं। हजारों यात्री हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं। हवाई अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी डायल ने एक बयान में बताया कि हादसा सुबह लगभग पांच बजे पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट पर हुआ। बयान में कहा गया है, 1 की मौत हो चुकी है जबकि कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। आपात सेवा की टीम प्रभावित लोगों को निकालने और उन्हें चिकित्सा सेवा मुहैया कराने में जुट गई है।
डायल ने बताया कि फिलहाल टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से चेक-इन काउंटर बंद कर दिये गये हैं। डायल के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंडिगो और स्पाइसजेट ने दोपहर 2 बजे तक अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आगे बताया कि छह में से एक को कार से बचाया गया, जिस पर लोहे की बीम गिरी थी।
एक्स पर एक पोस्ट में नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रहे हैं और घायल लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है। टी1 दिल्ली हवाईअड्डे पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। प्रथम प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!