Saturday, July 27, 2024
Latest:
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतसोनीपतस्वास्थ्यहरियाणाहिसार

सोनीपत में कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार के घर से 38 घंटे बाद लौटी ईडी की टीम!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनीपत में कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार के घर से 38 घंटे बाद लौटी ईडी की टीम!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सोनीपत ;- कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के सेक्टर-15 स्थित आवास व कार्यालय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम 38 घंटे बाद लौट गई है। विधायक के आवास से मिलने वाले दस्तावेजों को खंगाला गया। मोबाइल व कंप्यूटर से भी रिकॉर्ड लिया गया। ईडी की कार्रवाई के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दूसरे दिन बेचैनी रही। सुबह से ही विधायक आवास के बाहर कार्यकर्ताओं व समर्थकों की आवाजाही लगी रही, लेकिन अंदर कोई नहीं जा सका। कार्यकर्ता फोन पर एक दूसरे से जानकारी देते रहे। टीम रात 10:30 बजे लौटी। खनन मामले में जांच कर रही ईडी की टीम गुरुवार को सुबह आठ बजे सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास पर पहुंची थी। टीम की पांच गाड़ियां 38 घंटे से अधिक समय विधायक के आवास के बाहर ही खड़ी रहीं। जांच टीम ने गुरुवार देर रात तक विधायक व उनके परिवार से पूछताछ करने के अलावा रिकॉर्ड की जांच की है।
इसके बाद शुक्रवार सुबह फिर से टीम जांच में जुट गई और जानकारी जुटाने में लगी रही। ईडी की टीम में शामिल अधिकारियों ने कई कागजात की फोटोकॉपी भी करवाई, जिसके लिए बाहर से फोटो स्टेट मशीन मंगवाई गई थी। हालांकि दोपहर को फोटो स्टेट की मशीन को वापस भेज दिया गया।
टीम ने कंप्यूटर व मोबाइल फोन में भी डाटा खंगाला। फोटो स्टेट मशीन भेजने के दौरान लगा था कि टीम लौट रही, लेकिन कहा जा रहा है कि मुख्यालय से कुछ अन्य जानकारी मांगने के चलते टीम फिर से जुट गई। शुक्रवार को दोपहर के समय विधायक का मोबाइल कुछ समय के लिए ऑन भी हुआ, लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो सकी।
ईडी के छापा डालने की सूचना के बाद समर्थकों में बेचैनी रही। शुक्रवार को सुबह से ही विधायक पंवार के परिचित, समर्थक व कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर चक्कर लगाते रहे। उन्होंने यह जानने का प्रयास किया कि ईडी की टीम किस समय लौटेगी। हालांकि इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने एक दूसरे से फोन पर भी संपर्क किया। दिनभर छापे को लेकर चर्चाओं का दौर चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!