Monday, July 1, 2024
अपराधकरनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

पूर्व जज निर्मल यादव रिश्वतकांड में आज होंगे बयान दर्ज!चंडीगढ़ CBI कोर्ट में चल रहा है 14 साल पुराना केस!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पूर्व जज निर्मल यादव रिश्वतकांड में आज होंगे बयान दर्ज!चंडीगढ़ CBI कोर्ट में चल रहा है 14 साल पुराना केस!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की पूर्व जज जस्टिस निर्मल यादव से जुड़े ‘कैश एट डोर’ रिश्वतकांड केस में आज चंडीगढ़ CBI कोर्ट में सुनवाई है। मामले में आरोपियों के CrPC 313 तहत बयान दर्ज किए जा रहे हैं। दिल्ली-हरियाणा के बिजनेसमैन रविंदर सिंह भसीन के बयान बीते 19 नवंबर को दर्ज हो चुके हैं।
वहीं अब जस्टिस यादव समेत अन्यों के बयान दर्ज किए जाने हैं। जस्टिस यादव आज अपने बयान दर्ज करवा सकती हैं। वर्ष 2008 में दर्ज इस केस में CBI कोर्ट के स्पेशल जज जगजीत सिंह साफ कर चुके हैं कि दिसंबर 2022 तक इस केस का ट्रायल पूरा किया जाएगा।
आरोपियों की CrPC 313 के तहत बयान दर्ज करने के लिए 10 अक्तूबर को सुनवाई तय की थी। हालांकि केस में लगातार बचाव पक्ष तारीख मांगता रहा है। कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा है कि यह मामला 10 साल से पुराने केसों की श्रेणी में आता है।
ऐसे में हाईकोर्ट के आदेशों के तहत केस को इसी वर्ष दिसंबर तक डिसाइड किया जाना है। मामले में कोर्ट ने CBI की 20 के लगभग गवाहों को दोबारा ‘कटघरे’ में बुलाने की अर्जी को खारिज करते हुए आरोपियों को CrPC 313 के तहत बयान दर्ज करवाने को कहा था। CBI के कई गवाह केस में मुकर गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!