करनालखेलचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा आदमपुर चुनाव की हार, मानने को नही तैयार?*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा आदमपुर चुनाव की हार, मानने को नही तैयार?*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा के कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा अपनी हार को हार मानने को तैयार नही है। दोनों नेता जनता के बीच में जाकर बहानेबाजी कर रहे हैं। सच तो यह है की हार हार होती है जीत जीत चाहे वो कितने भी अंतर से क्यों न हो, लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा यह मानने को तैयार ही नहीं हो रहे कि कांग्रेस बड़े अंतर से आदमपुर चुनाव हारी हैं। वह तो अलाप शालाप बहानेबाजी करके अपने आप को जीता हुआ मानते हुए कहा रहे हैं की कांग्रेस मजबूत हुई है। बड़े बुजुर्ग लोग कहते हैं कि अपने दिल खुश करने के लिए आदमी उसी तरह की बातें बनाता है जो उसे अच्छी लगती है। जैसे कि दीपेंद्र और उदयभान कर रहे हैं। हिसार के आदमपुर उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद अब कांग्रेसी अपने गणितीय फॉर्मूले के आधार पर हार पर सफाई दे रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि इसी गणितीय फॉर्मूले के हिसाब से आदमपुर में कांग्रेस मजबूत हुई। कुलदीप बिश्नोई के जाने से उनके केवल 11 हजार वोट ही कम हुए है। साथ ही हार का अंतर जो पहले 30 हजार था, वह अब कम होकर 15 हजार पर आ गया। इसलिए आदमपुर में कांग्रेस मजबूत हुई है।
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार को मिले 52000 मतों ने हरियाणा की राजनीतिक दीवार पर अंकित कर दिया कि 2024 में प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। आदमपुर हलके से चौधरी भजनलाल के परिवार के अलावा किसी भी पार्टी के किसी भी उम्मीदवार को आज तक विधानसभा चुनाव में उनके मुकाबले इतना वोट नहीं मिला।
दीपेंद्र का कहना है कि पिछली बार 2014 में जब कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़ी थी और भजनलाल परिवार के बिना कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था, तब कांग्रेस प्रत्याशी को 10 हजार वोट मिले थे, जो अब 5 गुना से भी अधिक बढ़कर 52 हजार हो गए। इसके अलावा, जिस सीट पर 2019 में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस के टिकट पर 30 हजार वोटों से विजयी हुए, उसी सीट पर भाजपा सरकार के दौरान हुए उपचुनाव में भाजपा के टिकट, जजपा के गठबंधन और सरकारी मशीनरी के साथ के बावजूद लोगों ने मार्जिन 15 हजार करके आइना दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!