करनालचंडीगढ़देश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

राजनीति में गिरगिट की तरह पासा बदलने में माहिर है हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा!*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज़,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
राजनीति में गिरगिट की तरह पासा बदलने में माहिर है हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा!*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- वैसे तो राजनीति करने वाले सभी पार्टियों के नेता गिरगिट की तरह रंग बदलने में एक्सपर्ट होते हैं। लेकिन हुड्डा जिस प्रकार पासा बदल रहे हैं ऐसे नेता बहुत कम दिखते है। हम बात कर रहे हैं हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की सियासत की। इनकी सियासत शैली ने हरियाणा को चौंका दिया है। कभी वह गांधी परिवार के साथ चलते दिखते है तो कभी g 23 ग्रुप के साथ दिखते हैं। हुड्डा की सियासत की बात करें तो उनकी मर्जी से हरियाणा कांग्रेस का उदयभान को प्रधान बनाया गया । हुड्डा कभी गांधी परिवार से असंतुष्ट कांग्रेसियों के G-23 ग्रुप की मीटिंग में हिस्सा लेते है।
हुड्डा ने आनंद शर्मा के घर पर हुई असंतुष्ट ग्रुप की मीटिंग में हिस्सा भी लिया। इस मीटिंग के बाद वह मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किए नामांकन में प्रस्तावक तक बन गए। इससे पहले वह राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की वकालत करते रहे।
G-23 की बैठकों में शामिल हो रहे हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन करने की बात कह रहे हैं। खड़गे के नामांकन में हुड्‌डा प्रस्तावक बने हैं, जबकि इससे पहले हुड्डा हरियाणा कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी पास कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!