अपराधकरनालकुरुक्षेत्रकैथलगुड़गाँवचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

हरियाणा के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ ईपीएफ गड़बड़ी मामले में जांच शुरू*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ ईपीएफ गड़बड़ी मामले में जांच शुरू*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ ;- हमेशा हरियाणा सरकार को घेरने वाले हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के तेजतर्रार नेता रणदीप सुरजेवाला के ऊपर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ ईपीएफ गड़बड़ी मामले में जांच शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार यह मामला 2009-10 में बिजली मंत्री रहते हुए उनके कार्यकाल का है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के डीएसपी देवेंद्र सिंह ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के भिवानी जिले के एसई को पत्र लिखकर 8 कर्मचारियों को 24 मई को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। 10 कर्मचारियों को 23 मई को बुलाया है। हिसार के कौत कलां निवासी सिक्योरिटी एजेंसी संचालक अजय संधू ने 2019 में गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत दी थी कि ईश्वर नैन ने सुरजेवाला से उनकी मुलाकात करवाई थी। बदले में नैन को उसे अपने टेंडर में पार्टनर बनाया। उस समय प्रदेशभर में करीब 4 हजार लाइनमैन और सहायक लाइनमैन की भर्ती ठेके के तहत की गई। इन्हें न तो ईपीएफ दिया गया, न ही ईएसआई। इस पर बिजली निगम ने सर्विस टैक्स चोरी और ईपीएफ, ईएसआई चोरी की शिकायत कर दी। भिवानी सहित 11 जिलों में एफआईआर दर्ज की गई।
विजिलेंस द्वारा जारी किया गया लेटर,,,

इन 31 कर्मचरियों को बुलाया पंचकूला कार्यालय,
विजिलेंस के पत्र अनुसार, बनी सिंह, ईश्वर सिंह, दिवान सिंह, सुरेंद्र, सोमबीर, सज्जन सिंह, रणबीर सिंह, सुनील, सुरेंद्र, अशोक, लीलूराम, प्रमोद, संदीप को पंचकूला कार्यालय में 10 बजे बुलाया गया है। पत्र के अनुसार, यदि वे अभी डीएचबीवीएन में काम कर रहे हैं तो पंचकूला आएं। इसी प्रकार 23 जून को अनिल, सोमबीर, लोकेश, राजेंद्र, गजेंद्र, अभिषेक, अनिल, रविंद्र, विनोद, राजेश को पंचकूला कार्यालय में बुलाया गया है।
18 मई को नहीं आए थे यह कर्मचारी, गोपाल, विनोद कुमार, मनोज, नवदीप, राजेश, सुरेंद्र कुमार, अनिल कुमार, अनिल कुमार को बुलाया था, परंतु वे उपस्थित नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!