करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतहरियाणा

विधानसभा सत्र में भर्ती घोटाले को लेकर सरकार पर हेवी रहा विपक्ष,खट्टर ने बचाव में हुए कहा मैं तो चिराग हूं, दुश्मनी मेरी अंधेरों से रहती है। हवा तो यूं ही मेरे खिलाफ है*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
विधानसभा सत्र में भर्ती घोटाले को लेकर सरकार पर हेवी रहा विपक्ष,खट्टर ने बचाव में हुए कहा मैं तो चिराग हूं, दुश्मनी मेरी अंधेरों से रहती है। हवा तो यूं ही मेरे खिलाफ है*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- हरियाणा विधानसभा सत्र में प्रश्न काल समाप्त होने के बाद शून्य काल में कांग्रेसी विधायकों द्वारा काम रोको प्रस्ताव लाया गया। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने वोटिंग करवाई तो विपक्ष की संख्या ज्यादा होने पर दो घंटे के लिए इस पर चर्चा करवाई। संबंधित विधायकों को 15 मिनट बोलने के लिए दिया। सीएम ने अपने जवाब दिया। इसकी शुरूआत शायराना अंदाज से की। जबकि दूसरी ओर बेरी विधायक रघुबीर कादियान और पूर्व सीएम हुडा ने भी शेरो-शायरी से सत्तापक्ष पर कटाक्ष किए। सदन पूरे हंगामेदार रहा। विपक्ष विधानसभा अध्यक्ष के पास जाकर शोर मचाने लगा। तब अध्यक्ष ने सभी से शांत होने का अनुरोध किया। किरण चौधरी ने कहा कि डेंटल सर्जन स्कैम मामले की जांच निष्पक्ष नहीं हुई। खर्ची पर्ची होगी पुरानी, अब नौकरी के लिए चलेगी अटैची से डेंटल सर्जन स्कैम पर कटाक्ष किया। किरण ने कहा कि सरकार के बर्खास्ती आदेश कोर्ट के अंदर इसके बर्खास्ती ऑर्डर होल्ड नहीं करेंगे। सरकार अनिल नागर को बचा रही है। एचपीएससी चेयरमैन के ऊपर इतने बड़े आरोप लग रहे हैं। उन्हीं से सफाई ले रहे। वो अपने केस के अंदर जज कैसे बन रहे हैं। ये कमाल की बात है। चेयरमैन के नीचे ही सारा कुछ ही हो रहा है। खुले आम दफ्तर के अंदर अटैची आ रही है।
किरण चौधरी ने जो आरोप लगाए है, इनकी मुझे चिंता नहीं है। मैं तो चिराग हूं, दुश्मनी मेरी अंधेरों से रहती है। हवा तो यूं ही मेरे खिलाफ रहती है। एचपीएससी और एचएसएससी पर आरोप लगाए है। ज्यूडिशरी का पेपर हाइकोर्ट ने करवाया है। यह 6 साल से विवाद चल रहा है कि यह पेपर हम करवाए या कोर्ट करवाए। हम हर बार हाइकोर्ट से कहते हैं पेपर करवाए। पेपर लीक होना, नकल होना, आउट होना, इसमें अंतर है। सीएम ने इसकी अलग-अलग व्याख्या की।सीएम ने कहा कि अधिकारी को बर्खास्त किया तो सवाल उठता है तो क्यों किया गया ? यदि नहीं करते तो सवाल उठता कि क्यों नहीं किया गया ? यह बड़ा अपराध था। उसने कार्यालय में पैसे मंगवाए थे। सीएम ने किरण चौधरी से सवाल किया कि आप अनिल नागर की तरफ है या विरोध में। सीएम ने कहा कि असली मगरमच्छ जो हैं वो पकड़े गए। यदि आपके पास कोई जानकारी है तो हमें दे दें। सीएम ने कहा कि कांग्रेस में पहला उप सचिव अमरजीत सिंह को लगाया गया। मनीष लोहान को लगाया गया, फिर प्रदमुन सिंह को लगाया गया। इसके बाद उप सचिव अनिल नागर लगाया गया। पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि एग्जाम कंडक्ट करने की परीक्षा उसे अकेले को कैसे मिली। सीएम ने जवाब दिया कि ये चैयरमैन के अधिकार क्षेत्र में है कि सचिव या डिप्टी सचिव को देते हैं। भारत भूषण बत्तरा ने कहा कि फिर तो चैयरमैन इस मामले में शामिल है। सीएम ने कहा कि सीक्रेसी का काम सचिव या डिप्टी सचिव को दिया जाता है। इस केस में सचिव भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उनके परिवार का एक सदस्य एग्जाम में बैठना चाहता है, इसलिए मुझे सीक्रेसी का काम ना दिया जाए। पूर्व चेयरमैन करतार सिंह भड़ाना ने चेयरमैन की बेटी ने एग्जाम दिया था। तब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 2013 में 25 पास एचसीएस के सत्तापक्ष के नेताओं के रिश्तेदार होने के आरोप लगे थे। किरण चौधरी ने कहा कि जसबीर की कंपनी का नाम एफआईआर है। सीएम ने कहा कि एफआईआर में आरोपी ने जो नाम लिखवाया, उस समय लिखा गया। सीएम ने कहा कि जो भी कंपनी दोषी है, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। किरण ने कहा कि इस मामले में तह तक जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जिन लोगों ने परीक्षा में ओएमआर खाली छोड़ी तो उसकी भी जांच की जाएगी। बार बार किरण बोल रहे थे तो विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें टोका। सीएम ने कहा कि विपक्ष ने 24 प्रश्न पूछे हैं, उनके उतने ही उत्तर आएंगे।

बेरी विधायक बोले साख को धक्का लगा

बेरी के कांग्रेस विधायक रघुबीर कादियान ने कहा कि एचपीएससी संवैधानिक संस्था है। इसकी साख को दाग लगा है। अब सवाल है कि पूरे हरियाणा के युवाओं का विश्वास सिस्टम पर कैसे बनें। गीता युद्ध के मैदान में लिखी गई। जब युद्ध धर्म और अधर्म के बीच में हो। इसलिए अब सीएम की साख का सवाल है। मेरा निवेदन है कि हाइकोर्ट के सीटिंग जज से जांच करवाए। सीबीआई इसमें असिस्ट करें।शेयर गाते हुए कहा कि तू इधर-उधर की बात न कर, ये बता कि कारवां क्यों लूटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तिरी रहबरी का सवाल है। तब सीएम ने जवाब दिया कि अब हर कोई रखता है खबर गैरों के गुनाहों की, अजीब फितरत है, कोई आईना नहीं देखता। तब जवाब में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुडा ने कहा कि ऐसे माहौल में दवा क्या है दुआ गया है, कातिल ही खुद पूछे कि हुआ क्या है ? तब कांग्रेसी विधायक रघुबीर कादियान चिढ़ गए। वहीं ऐलनाबाद विधायक अभय चौटाला ने कहा कि आज विधानसभा का सत्र कम लगता है। शेरो शायरी हो रही है जैसे मुजाअरे का स्थल लगता है। वहीं भारत भूषण ने कहा कि लगाना हो अपना छोरा, ले आओ नोटो का बोरो, पेपर छोड़ दो कोरा। पूरे सदन में एचपीएससी स्कैम पर खूब हंगामा हुआ। दो घंटे के बाद इस प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!