Friday, September 20, 2024
Latest:
करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

हरियाणा में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश होने से लोगो को गर्मी से मिली राहत*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
हरियाणा में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश होने से लोगो को गर्मी से मिली राहत*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगड़ ;- हरियाणा के फतेहाबाद में गुरुवार सुबह तेज हवाओं के बाद आई हल्की बारिश ने गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है। पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक चल रहे अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। सुबह के समय अधिकतम तापमान गिरकर 39 डिग्री तक आ गया, जबकि न्यूनतम तापमान भी 29 डिग्री सेल्सियस रहा। कई दिनों से सुबह 6 बजे ही झुलसाने वाली सूर्य की तपिश भी नहीं दिखी।
इस हल्की बारिश से फसलों को भी राहत मिली है। लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के चलते फसलों को नुकसान हो रहा था, लेकिन इस हल्की बारिश ने उन्हें थोड़ी राहत देने का काम किया है।
महेंद्रगढ़ क्षेत्र में वीरवार सुबह आसमान में बादल छाने और ठंडी हवा चलने से भीषण गर्मी से राहत मिली। सुबह के समय मौसम सुहाना हो गया। सुबह 7:30 बजे अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहा। उत्तर दिशा की ओर से सुबह ठंडी हवा चलने कड़ी धूप से भी राहत मिली।
मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, वीरवार सुबह से ही मौसम परिवर्तनशील रहा। हालांकि सुबह के समय बूंदाबांदी नहीं हुई। धूल भरी हवा चलने से तेज गर्मी से भी राहत मिली। कुरुक्षेत्र में देर रात मौसम का मिजाज बदल गया। अल सुबह से बारिश हो रही है। कई दिनों से जारी भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!