करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

पंजाब में IAS अधिकारियों के ठिकानों पर ED की रेड!

राणा ओबराय
राष्ट्रीय खोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
पंजाब में IAS अधिकारियों के ठिकानों पर ED की रेड!
,,,,,,,,,,,,,,,,
चंडीगढ़ ;- दिल्ली के साथ-साथ अब ईडी का एक्शन चंडीगढ़ और पंजाब में भी देखने को मिला है। बुधवार सुबह ईडी ने चंडीगढ़-पंजाब में आईएएस अधिकारियों और अन्य अफसरों समेत कई ठिकानों पर रेड की है। बताया जा रहा है कि, ईडी की यह रेड मोहाली में गमाडा अधिगृहित जमीन में अमरूद बाग घोटाले को लेकर की गई है। जिसमें अमरूदों के पेड़ों को फर्जी तरीके से दिखाकर गमाडा अधिकारियों से मिलीभगत कर करोड़ों रुपए मुआवजे के रूप में हड़पे गए। ईडी से पहले इस घोटाले में पंजाब विजिलेंस की जांच और कार्रवाई चल रही है। लेकिन अब इस घोटाले में ईडी की दस्तक से कार्रवाई और तेज हो गई है।
*फिरोजपुर डीसी के ठिकाने पर पहुंची ईडी!*
बताया जा रहा है कि, ईडी ने चंडीगढ़ के साथ-साथ पंजाब में मोहाली, फिरोजपुर, बठिंडा समेत दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की है। पंजाब के आईएएस अफसर राजेश धीमान के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई। राजेश धीमान इस समय फिरोजपुर डीसी हैं। धीमान की पत्नी के नाम करोड़ों रुपये ट्रान्सफर किए जाने का आरोप है। वहीं धीमान के अलावा पंजाब के आबकारी कमिश्नर आईएएस वरुण रुजम के ठिकाने पर भी ईडी की रेड हुई है। ईडी ने सभी ठिकानों पर लंबी छानबीन की। इस दौरान उक्त ठिकानों के एरिया को सील करते हुए किसी को इधर-उधर नहीं जाने दिया गया। छापेमारी के दौरान लोगों को मोबाइल चलाने की अनुमति भी नहीं दी गई।
*शराब घोटाला मामले में रेड की थी चर्चा!*
ईडी ने जब चंडीगढ़ और पंजाब में अफसरों समेत विभिन्न ठिकानों पर रेड शुरू की तो चर्चा थी कि दिल्ली शराब घोटाले को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि, कुछ दिन पहले ही पंजाब बीजेपी की तरफ से एक लेटर लिखा गया था। जिसमें यह कहा गया था कि, पंजाब शराब नीति की भी जांच की जाये। क्योंकि पंजाब की शराब नीति भी दिल्ली की तरह ही बनाई गई है। पंजाब की शराब नीति में भी घोटाला हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!