करनालचंडीगढ़जिंददेश-विदेशपंचकुलापंजाबपानीपतराज्यहरियाणा

सहारनपुर पुलिस कप्तान की पहल से 900 हिस्ट्रीशीटर अपराध की गलियों में कदम नहीं रखने की खाएंगे कसम*

राणा ओबराय
राष्ट्रीय ख़ोज/भारतीय न्यूज,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर पुलिस कप्तान की पहल से 900 हिस्ट्रीशीटर अपराध की गलियों में कदम नहीं रखने की खाएंगे कसम*
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
सहारनपुर ;- एसएसपी डा. विपिन ताडा अपराध पर लगाम के लिए नया कदम उठाने जा रहे हैं जिसके तहत जिले के 900 हिस्ट्रीशीटर और गैंग मेंबर को पुलिस लाइन में बुलाया गया है। यहां एक संकल्प शिविर का आयोजन होगा। कानून व्यवस्था मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिले में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक प्रयासों के साथ ही एसएसपी डा. विपिन ताडा दुराचारी सभा में जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों को संवाद के जरिए अपराध से विमुख करने का अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में एसएसपी ने नई पहल करते हुए हिस्ट्रीशीटरों और गैंग मेंबरों को रविवार को पुलिस लाइन में बुलाया है। यह सभी हस्ट्रीशीटर यहां पर आयोजित संकल्प शिविर में हिस्सा लेकर कानून का पाठ पढ़ेंगे साथ ही अपराध न करने की शपथ लेंगे।

*900 हिस्ट्रीशीटर व गैंग मेंबर हर रविवार को थाने में लगाते हैं हाजिरी*

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि जिले में 1350 से अधिक हिस्ट्रीशीटर और गैंग मेंबर है। जिनमें से 900 हिस्ट्रीशीटर और गैंग मेंबर हर रविवार को थाने पर पहुंचकर हाजिरी लगाते हैं और अपना डोजियर भरते हैं। बाकी हिस्ट्रीशीटरों में कुछ जेल में है तो कुछ लापता चल रहे हैं। वह दूसरे राज्यों में नौकरी या फिर कामधंधा कर रहे हैं।

*पुलिस कप्‍तान ने सभी को पुलिस लाइन बुलाया*

इन सभी 900 हिस्ट्रीशीटर्स को रविवार को पुलिस लाइन में बुलाया गया है। संकल्प शिविर में योग गुरु भारत भूषण अपने योग तथा आध्यात्मिक ज्ञान के माध्यम से हिस्ट्रीशीटर्स को अपराध से दूर करने का प्रयास करेंगे। वह बताएंगे कि अपराध की दुनिया को कैसे छोड़ना है, किस तरह से अपनी जीवनशैली को जीना है। वहीं, समाजशास्त्री डा. तुलसी भारद्वाज सभी एचएस को बताएंगी कि उन्हें अपराध की तरफ से अपना दिमाग हटाकर कैसे समाज में अपना नया स्थान बनाना है। इसके अलावा डीआइजी सुधीर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. विपिन ताडा सभी को कानून का पाठ पढ़ाएंगे। इस शिविर की सबसे अच्छी बात यह है कि जो हिस्ट्रीशीटर 65 साल से अधिक के हो चुके हैं और अपराध नहीं कर रहे हैं। उनको लेकर भी यहां पर संवाद किया जाएगा।
(प्रवीण वशिष्ठ,साभार दैनिक जागरण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!